22 OCTTUESDAY2019 5:37:52 PM
Nari

7 टिप्स में छिपा है परिणीति चोपड़ा का 'ब्यूटी' सीक्रेट

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 29 Oct, 2018 02:33 PM
7 टिप्स में छिपा है परिणीति चोपड़ा का 'ब्यूटी' सीक्रेट

बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा की क्यूटनेस के लाखों दीवाने हैं। मेकअप लुक हो या नो-मेकअप, उनकी स्किन हमेशा ही ग्लो करती है। इसका राज कुछ और नहीं बल्कि 15 मिनट की खास स्किन केयर रूटीन है, जिसे वह रोज फॉलो करती हैं। चलिए आपको बताते हैं कि हैवी मेकअप के बावजूद भी परिणीति किस तरह अपनी खूबसूरती को बरकरार रखती है।

 

परिणीति के ब्यूटी सीक्रेट्स
1. फेसवॉश से क्लींजिंग

वह दिन की शुरूआत फेसवॉश और क्लींजिंग से करती है। इसके लिए परिणीति अपनी स्किन के हिसाब से क्लींजर यूज करती है। वह क्लींजर से सिर्फ चेहरे ही नहीं बल्कि गर्दन को भी अच्छी तरह साफ करती हैं।

PunjabKesari

2. मॉइश्चराइजर
त्वचा की नमी को बरकरार रखने के लिए वह अच्छी क्वालिटी का मॉइश्चराइजर यूज करती हैं। वह इसे चेहरे और गर्दन पर पूरी तरह लगाती है, जिससे स्किन दिनभर हाइड्रेट रहती है।

3. एलोवेरा जेल
परिणीति का कहना है कि अपनी स्किन के लिए वह एलोवेरा प्रोडक्ट्स पर सबसे ज्यादा भरोसा करती हैं। इतना ही नहीं, मॉइश्चराइजर के लिए भी एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करती है। वह जब भी घर से बहार निकलती हैं तो चेहरे पर एलोवेरा जेल जरूर लगाती है।

4. अच्छी नींद भी है ब्यूटी सीक्रेट
परिणीति का कहना है कि स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए बहुत जरूरी है कि आप पर्याप्त नींद लें।

PunjabKesari

5. लिप बाम
होठों को सूखने और फटने से बचाने के लिए वह हमेशा अपने पास एक लिप बाम रखती है। इसे वह दिनभर में जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल करती हैं।

6. हेल्दी डाइट
अपनी त्वचा और फिटनेस के लिए परिणीति विटामिन्स और एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर चीजों का ही सेवन करती हैं। उनका कहना है कि हेल्दी डाइट सेहत के साथ-साथ स्वस्थ त्वचा के लिए भी जरूरी है।

7. पीती हैं खूब पानी
स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए वह दिनभर में खूब पानी पीती हैं। इसके अलावा फ्रेश जूस भी उनकी डाइट में शामिल है। इससे न सिर्फ स्किन पर ग्लो आता है बल्कि यह शरीर से विषैले पर्दाथों को निकालने में भी मदद करता है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News