Twitter
You are hereNari

जयपुर घूमने के लिए बेस्ट हैं नवंबर और दिसंबर का महीना

जयपुर घूमने के लिए बेस्ट हैं नवंबर और दिसंबर का महीना
Views:- Monday, November 5, 2018-12:59 PM

सर्दियां शुरू होते ही पिंक सिटी यानि जयपुर का मौसम भी काफी रोमांटिक हो जाता है इसलिए जयपुर घूमने का यह सबसे बेस्ट टाइम है। सबसे अच्छी बात तो यह है कि 100 साल पुराने जयपुर शहर को पूरा एक्सप्लोर करने के लिए आपको सिर्फ 2 दिन ही चाहिए होंगे। चलिए जानते हैं जयपुर में आप कहां-कहां घूम सकते हैं।
 

ऐतिहासिक इमारतों के लिए फेमस
भागदौड़ भरी जिंदगी से ब्रेक लेकर जयपुर घूमने के लिए जरूर जाएं। यह शहर अपनी रॉयलिटी और भव्य ऐतिहासिक इमारतों के लिए फेमस है। यहां देखने और घूमने के लिए बहुत सारे पुराने किले, महल और मंदिर है। जैसे आप आमेर का किला, नाहरगढ़ किला, जयगढ़ किला, सिटी पैलेस, जल महल, हवा महल, जगत शिरोमणि मंदिर, अलबर्ट हॉल, गोविंद देवजी मंदिर और सिसोदिया रानी महल घूमने जा सकते हैं।

PunjabKesari

खरीददारी का मजा
धूमने के साथ-साथ आप जयपुर में खरीददारी का मजा भी ले सकते हैं। जयपुर में आज भी पुरानी संस्कृति और कल्चर की झलक दिखाई देती है जिस वजह से यहां शॉपिंग करने का एक अलग ही मजा होता है।

PunjabKesari

जयपुर घूमने का सही समय
जयपुर घूमने का यह बिल्कुल सही समय है क्योंकि नवंबर में यहां का तापमान 15 से 25 डिग्री रहता है। इस मौसम में आप यहां झील में बोटिंग के साथ जलमहल देखने का मजा ले सकते हैं। यह महल इतना खूबसूरत बना हुआ है जिसे दूर-दूर से टूरिस्ट भी देखने आते हैं।

PunjabKesari

जयपुर के मंदिर भी है फेमस
झील और किलों के अलावा आप यहां मंदिरों का भी घूम सकते हैं। आप यहां जगत शिरोमणि मंदिर, गोविंद देवजी मंदिर आदि जैसे मंदिरों में भ्रमण कर सकते हैं। इसके अलावा सिटी पैलेस के अंदर बना भगवान कृष्ण का मंदिर भी घूमने के लिए काफी मशहूर है।

PunjabKesari

घूमने के लिए फेमस हैं ये जगहें
जयपुर में घूमने के लिए आमेर किला, जयगढ़ किला, सिटी पैलेस, हवा महल, नाहरगढ़ किला, अलबर्ट हाॅल, सिसोदिया रानी महल और स्टेचू सर्किल जैसी जगहें भी हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News