09 FEBTHURSDAY2023 9:15:41 AM
Nari

नई-नवेली दुल्हन Makeup-Kit में रखें बस ये 5 चीजें, खूबसूरती में लग जाएंगे चार-चांद

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 22 Jan, 2023 10:43 AM
नई-नवेली दुल्हन Makeup-Kit में रखें बस ये 5 चीजें, खूबसूरती में लग जाएंगे चार-चांद

लड़की की शादी की तैयारियां बहुत सोच- समझकर करनी पड़ती हैं। कपड़े, ज्वेलरी, फुटवियर से लेकर मेकअप किट तक में एक- एक चीज को बहुत ध्यान से रखना जरूरी होता है क्योंकि शादी के बाद लंबे समय तक हर किसी की निगाह नई नवेली बहू पर ही टिकी रहती है। मेकअप किट तमाम लोगों को फिजूल खर्च लगता है, लेकिन वास्तव में मेकअप ही वो चीज है जो नई बहू की खूबसूरती को निखारता है।  शादी के बाद शुरुआती दिनों में तमाम रस्मों के दौरान, पारिवारिक फंक्शन आदि तमाम मौकों पर बहू को मेकअप करना ही पड़ता है। ऐसे में नई दुल्हन की मेकअप किट में ऐसी चीजों को रखना बहुत जरूरी है, जो उसके काम आ सके। जानिए उन 5 प्रोडक्ट्स के बारे में जो हर दुल्हन की मेकअप किट में होना जरूरी हैं।

PunjabKesari

फाउंडेशन 

मेकअप किट में फाउंडेशन काफी अहम रोल निभाता है क्योंकि मेकअप की शुरुआत ही इससे होती है। इससे चेहरे के तमाम दाग धब्बे छिप जाते हैं और चेहरे के रंग साफ दिखता है। आजकल बाजार में सीसी क्रीम भी आने लगी है जो फाउंडेशन की जगह पर इस्तेमाल की जा सकती हैं।

PunjabKesari

प्राइमर और कंसीलर

मेकअप को लंबे समय तक टिके रहने के लिए प्राइमर की जरूरत पड़ती है, इसलिए बेहतर क्वालिटी का प्राइमर जरूर खरीदें। इसके अलावा चेहरे का रंग एक सा करने के लिए कंसीलर या कॉम्पेक्ट में से कोई एक चीज जरूर खरीदें।

PunjabKesari

आईलाइनर और मस्कारा

लाइनर छोटी आंखों को बड़ा दिखाने के साथ आंखों की खूबसूरती बढ़ाता है। वहीं मस्कारा पलकों को हाईलाइट करता है।  इसे दुल्हन की किट में जरूर रखें। लाइनर के तमाम शेड्स मार्केट में आते हैं जिन्हें आप कपड़ों की मैचिंग के हिसाब से खरीद सकती हैं।

PunjabKesari

आईब्रो पेंसिल और काजल

काजल और आईब्रो पेंसिल के बगैर आंखों का मेकअप अधूरा है। आप दोनों ही चीजें बेहतर क्वालिटी और लॉन्ग लास्टिंग खरीदें। अगर पॉसिबिल हो तो आई शेडो भी खरीद लें।

लिपस्टिक

लिपस्टिक के बगैर तो सारा मेकअप अधूरा है।  बाजार में तमाम शेड्स की लिपस्टिक मौजूद हैं। आप रंग का चुनाव पसंद के हिसाब से करें। लेकिन लिपस्टिक की क्वालिटी का विशेष ध्यान रखें।

PunjabKesari

Related News