29 APRMONDAY2024 2:29:37 PM
Nari

गर्लफ्रेंड से कभी न पूछें ये बातें

  • Updated: 18 Feb, 2017 05:28 PM
गर्लफ्रेंड से कभी न पूछें ये बातें

रिलेशनशिप : - प्यार का रिश्ता बहुत ही खास होता है। हर कोई चाहता है कि उसका प्यार परवान चढ़े और वो एक अच्छा रिलेशनशिप साबित हो। रिश्‍तों को बनाएं रखने के लिए सोच-समझकर बोलना भी बहुत जरूरी है, जानिए कुछ एेसी बातों को जो आपको अपनी गर्लफ्रेंड को नहीं बोलनी चाहिए।क्योंकि कुछ एेसे व्यवहार होते हैं जो लड़कियां बिल्कुल पसंद नहीं करती और एेसी बातों से आपके रिश्ते में दरार पैदा हो जाती है।


1. निजी स्‍वतंत्रता 
अपने आपस के रिश्‍ते में स्पेस रखें। अपनी प्रेमिका से यह बोलना कि उसका इतने सारे दोस्‍तों से बात करना आपको पसंद नहीं है। आपके रिश्‍ते को कमजोर कर सकता है़। 
इसके बाद वह आपसे चीजें छुपाने लगेगी। हर रिश्‍ता हमेशा विश्‍वास और निजी स्‍वतंत्रता मांगता है।


2. बातों पर ध्यान दें
अचानक से बात करते हुए बीच में यह बोल देना कि बाद में बात करता हूं। ऐसा बार-बार करने से आपका पार्टनर परेशान हो जाएगा। वो इस बात को लेकर न जानें क्या-क्या सोचने लग जाती हैं। जैसे "क्यों वह मुझे अनदेखा कर रहा है ?", "क्या वह मुझे धोखा दे रहा है ?", "उसे अब मुझे में कोई दिलचस्पी नहीं है ?" इसलिए उसे उचित ध्यान और समय दें।


3. जासूसी न करें
यदि वह आपका फोन नहीं उठा रही और न ही आपको कोई जवाब दे रही हैं। तब अचानक से आप जासूस बनकर उसे हर दूसरे सेकंड में मैसेज करने लगते हैं या उसके दोस्‍तों से पता करने लगते है कि वह कहां हैं। यह सब चीजें आपके रिश्ते को खराब कर देंगी। इसलिए थोड़ा सोच-समझकर ही कुछ करें।


4. अच्छी नहीं लग रहीं
लड़कियों को तारीफ सुनना बहुत अच्छा लगता है। इसलिए उनके कपड़ों को लेकर यह कभी मत बोलिए कि आज तुम उतनी अच्छी नहीं लग रही हो। यदि उसे आपके आसपास अच्छा लगता है और वह आपसे प्‍यार करती हैं तो दिखावे से कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए। 


5. शक न करें
रिश्‍ते की शुरूआत में हीं अपनी प्रेमिका से कभी भी इस तरह के सवाल न पूछें कि उसका पहले भी कोई बाॅयफ्रैंड था। इससे उसपर आपका बड़ा ही बैड इम्प्रैशन पड़ेगा।
वो सोचगी कि आप उस पर भरोसा नहीं करते।


 

Related News