03 MAYFRIDAY2024 1:51:35 PM
Nari

समीर वानखेड़े से 'डीलिंग' को लेकर 4 घंटे हुई पूछताछ, शाहरुख की मैनेजर को भी बुलाएगी NCB

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 28 Oct, 2021 11:04 AM
समीर वानखेड़े से 'डीलिंग' को लेकर 4 घंटे हुई पूछताछ, शाहरुख की मैनेजर को भी बुलाएगी NCB

मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले ने एक नया मोड़ ले लिया है, जिसमें न तो आर्यन खान और न ही किसी ओर बॉलीवुड सेलेब्स का नाम शामिल है। इस केस में समीर वानखेड़े गेम-चेंजर बन गए हैं। दरअसल, NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े जिन्होंने ड्रग केस का खुलासा किया अब वो खुद विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं। दरअसल, एनसीबी विजिलेंस की 5 सदस्यीय टीम ने बुधवार सुबह मुंबई पहुंचकर समीर वानखेड़े से 4 घंटे पूछताछ की। साथ ही इस केस से जुड़ी कई फाइलों को अपने कब्जे में भी ले लिया। अब आरोपों से जुड़े अन्य लोगों से पूछताछ की जाएगी।

वानखेड़े सहित 5 लोगों से होगी जांच

सूत्रों ने कहा कि उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह के नेतृत्व में NCB की पांच सदस्यीय टीम एनसीबी के जोनल निदेशक (zonal director) समीर वानखेड़े के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच करेगी। विजिलेंस टीम समीर वानखेड़े समेत कई पात्रों से पूछताछ करेगी। टीम वानखेड़े के अलावा प्रभाकर सैल, किरण गोसावी, पूजा ददलानी, सैम डिसूजा से भी पूछताछ करेगी। हालांकि मुंबई पुलिस ने पहले ही इस मामले की प्राथमिक जांच शुरू कर दी थी।

PunjabKesari

टीम में डीडीजी के अलावा जोनल डायरेक्टर और सुपरिटेंडेंट स्तर के 4 अधिकारियों को शामिल किया गया है। बता दें कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने समीर वानखेड़े के खिलाफ सतर्कता जांच का आदेश तब दिया, जब एक गवाह ने आर्यन खान को रिहा करने के लिए एक अन्य गवाह के माध्यम से 25 करोड़ रुपए की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था।

क्या इस पद पर बने रहेंगे वानखेड़े?

एनसीबी के उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा है, 'मैं आरोपों (समीर वानखेड़े के खिलाफ) की जांच की निगरानी कर रहा हूं। यह पूछे जाने पर कि क्या वानखेड़े इस पद पर बने रहेंगे, सिंह ने कहा, 'अभी टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी। हमने अभी जांच शुरू की है।' फिलहाल मुंबई एनसीबी के अधिकारियों ने जांच एजेंसी के खिलाफ आरोपों पर एनसीबी के महानिदेशक को एक विस्तृत रिपोर्ट सौंपी है।

PunjabKesari

रिकॉर्ड किया गया प्रभाकर सेल का बयान

मामले के एक अन्य गवाह केपी गोसावी के अंगरक्षक प्रभाकर सेल ने दावा किया कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन की रिहाई के लिए एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े की ओर से 25 करोड़ रुपए की रिश्वत मांगी गई थी। हालांकि समीर वानखेड़े ने उन सभी आरोप का खंडन किया और मुंबई पुलिस आयुक्त को एक पत्र लिखा जिसमें "कानूनी कार्रवाई" से सुरक्षा की मांग की गई।

किन-किन लोगों से होगी पूछताछः 

प्रभाकर सैल

किरण गोसावी के बॉडीगार्ड रहे प्रभाकर का दावा है कि आर्यन खान को छोड़ने के लिए गोसावी ने 25 करोड़ रुपए की रिश्वत मांगी थी। मंगलवार रात पुलिस ने प्रभाकर का बयान कैमरे पर रिकॉर्ड किया गया, जिसके आधार पर पुलिस पहले इलेक्ट्रॉनिक सबूतों की जांच करेगी और फिर बयान में बताए गए लोगों व जगहों की फुटेज निकालकर छानबीन होगी। तमाम जांच के बाद रिपोर्ट सब्मिट होगी, जिसके बाद तय होगा कि समीर आरोपी हैं या नहीं।

PunjabKesari

किरण गोसावी

किरण गोसावी वही शख्स है जो आर्यन खान के साथ सेल्फी को लेकर चर्चा में आए। उन्होंने प्रभाकर सैल पर लगाए सभी आरोपों का खंडन किया। हालांकि कुछ तस्वीरें भी सामने आईं है, जिसमें गोसावी व वानखेड़े एक साथ दिखाई दिए।

PunjabKesari

सैम डिसूजा

सैम बिजनेसमैन गोसावी का दोस्त है। प्रभाकर सैल के बयान में जिक्र है कि, गोसावी और सैम ने मिलकर 25 करोड़ रुपए मांगे थे लेकिन मामला 18 करोड़ में सेटल हो गया था।

समीर वानखेड़े

मुंबई NCB के जोनल डायरेक्टर वानखेड़े पर आरोप हैं कि उन्होंने आर्यन खान को छोड़ने के लिए 25 करोड़ रुपए की मांग की है। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने भी वानखेड़े पर आरोप लगाए कि वो लोगों को फंसाकर वसूली करते हैं।

PunjabKesari

पूजा ददलानी

पूजा साल 2012 से शाहरुख खान की मैनेजर हैं। ड्रग्स केस में आर्यन खान जब से गिरफ्तार हुए हैं वो NCB के दफ्तर में नजर आ रही हैं।

PunjabKesari

Related News