04 MARTHURSDAY2021 1:17:41 AM
Nari

अबू सलेम की बीवी बनकर खाई जेल की हवा, जेलर निकला एक्ट्रेस का दीवाना

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 18 Jan, 2021 06:33 PM
अबू सलेम की बीवी बनकर खाई जेल की हवा, जेलर निकला एक्ट्रेस का दीवाना

बॉलीवुड और टॉलीवुड एक्ट्रेस मोनिका बेदी बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट भी रह चुकी है। पंजाब के होशियारपुर में जन्मीं मोनिका ने अपनी पढ़ाई ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से पूरी की। अपने फिल्‍मी करियर की शुरुआत 1995 में तेलुगु फिल्म 'ताज महल' से करने वाली मोनिका फेमस तो हुई लेकिन काम के लिए नहीं बल्कि अफेयर्स को लेकर। अंडरवर्ल्ड डॉन से अफेयर मोनिका को काफी महंगा पड़ा था जिसकी वजह से उन्हें जेल की हवा खानी पड़ी। यहां तक कि उनका फिल्मी करियर भी दांव पर लग गया। 

दरअसल, मोनिका दाऊद के दा‌हिने हाथ कहे जाने वाले अबु सलेम से प्यार करने लगी थी। कहा तो यह भी जाता है कि अबु सलेम डायरेक्टर व प्रोड्यूसर को डरा-धमकाया कर मोनिका को फिल्में दिलवाया करते थे ताकि मोनिका जल्द ही फेमस एक्ट्रेस बन जाए और अबु के साथ विदेश में जाकर बस जाए।

जब पहली बार मोनिका ने की थी अबु से बात

हालांकि, तब वो अबु सलेम की सच्चाई नहीं जानती थी। कहते है कि अबु सलेम अपनी पहचान और नाम छिपाकर मोनिका से बात किया करते थे। मोनिका ने साल 1998 में पहली दफा उनसे फोन पर बात की थी। जहां फोन पर उन्हें दुबई में एक स्टेज शो करने का ऑफर दिया गया था। स्टेज शो के दौरान अबु ने खुद को एक कारोबारी बताया था। फोन पर बातें करते-करते ही मोनिका को अबु पसंद आने लगे। पूरा दिन उनके फोन का इंतजार करती रहती थी। 

PunjabKesari

जब मोनिका दुबई से वापिस मुंबई आई तो उन्होंने अबु को अपने पास बुलाने की कोशिश की लेकिन अबु ने उन्हें ही दुबई में आकर बस जाने के लिए कहा। अबु ने मोनिका को फोन करके कहा था कि अगर मुंबई में रहोगी तो परेशानी में पड़ जाओगी। अबु के प्यार में पागल मोनिका दुबई चली गई। 

अबु से हो चुकी है मोनिका की शादी

एक इंटरव्यू में मोनिका ने बताया था कि अबु को दुनिया कैसे भी जानती हो, लेकिन मैं जब तक उसके साथ रही, वो मेरे लिए एक आम इंसान की तरह था। वह मेरे साथ अच्छे से पेश आता था और जरूरतमंदों की मदद करता था।' एक समय ऐसा भी आया जब मोनिका को पुर्तगाल में गिरफ्तार होना पड़ा। दरअसल, मोनिका को फर्जी पासपोर्ट के लिए सजा हुई थी। खबरों के मुताबिक, दुबई में मोनिका-अबु ने शादी भी कर ली थी मगर मोनिका ने हमेशा इस बात को नकारा लेकिन अबु सलेम ने बताया था कि मोनिका से उसकी शादी साल 2000 में लॉस एंजेल्स के एक मस्जिद में हुई थी। गिरफ्तारी के बाद मोनिका करीब 5 साल भोपाल जेल में रही। कहा जाता था कि जिस जेल में मोनिका को रखा गया था वहां का जेलर मोनिका का दीवाना था। 

PunjabKesari

जेलर निकला एक्ट्रेस का दीवाना 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेलर पुरूषोत्तम जेल में मोनिका के नहाने के लिए डव साबुन मंगाते थे। होटल से खाना ऑडर करते थे। इतना ही नहीं जेल में उनके लिए कॉस्मेटिक सामान भी आता था। मगर बवाल तब हुआ जब जेल में मोनिका बेदी की कुछ बाथरूम तस्वीरें सामने आई। दरअसल, कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने आरोप लगाया था कि मोनिका का एमएमएस बनाने के लिए पुरूषोत्तम ने बाथरूम में कैमरा लगवाया था। हालांकि, जेलर इस आरोप से तो बच गया था लेकिन बाद में आमदनी से ज्यादा प्रॉपर्टी होने की वजह से उसे जेल की हवा खानी पड़ी थी। 

PunjabKesari

वहीं मोनिका जेल से सजा काटने के बाद टीवी शो 'सरस्वती चंद्र' में नजर आई थी। खैर, अब मोनिका का नाम इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्टान मो. अजहरुद्दीन के साथ चर्चा में है। दोनों साथ में समय बिता रहे हैं।

Related News