23 OCTWEDNESDAY2019 5:36:37 AM
Nari

Vastu Tips: पति की तरक्की रोक देते हैं बीवी के ये 7 काम!

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 25 Sep, 2019 04:29 PM
Vastu Tips: पति की तरक्की रोक देते हैं बीवी के ये 7 काम!

शास्त्रों में महिलाओं को घर की लक्ष्मी माना जाता है। शादी के बाद जिस घर में वह जाती है उसका भाग्य उस घर से जुड़ जाता है। अगर वो चाहे तो घर को स्वर्ग बना देती हैं लेकिन कई बार महिलाएं जाने अनजाने में ऐसी गलतियां कर बैठती हैं, जो न सिर्फ घर में कंगाली लाते हैं बल्कि इससे पति की तरक्की में भी बाधा आती है। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि महिलाओं के द्वारा किन कामों से पति कंगाल हो सकता है।

 

सुबह देर से उठना

महिलाएं घर की लक्ष्मी होती है। ऐसे में उन्हें सुबह जल्दी उठकर पूजा पाठ करना चाहिए। जिस घर की औरतें सुबह लेट उठती हैं वहीं माता लक्ष्मी कभी वास नहीं करती। साथ ही सूर्यअस्त के बाद महिलाओं को सोना भी नहीं चाहिए। इससे न सिर्फ धन की कमी होगी बल्कि आपके पति की तरक्की में भी बाधा आएगी।

PunjabKesari

नाक पर गुस्सा रखना

शास्त्रों में कहा गया है कि जहां शांत स्वभाव की महिला की अपने घर को स्वर्ग बना देती हैं वहीं उनका गुस्सा सबकुछ बिगाड़ भी सकता है। ऐसे में बेहतर होगा कि आप अपने गुस्से पर काबू रखें। जिस स्त्री के घर में कलह-कलेश का माहौल बना रहता वहां माता लक्ष्मी का वास नहीं होता।

झाड़ू को पैर मारना

झाड़ू को पैर या ठोकर मारने से माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है क्योंकि यह उन्हीं का रूप है। इतना ही नहीं, इससे घर में दरिद्रता भी आती है इसलिए कभी झाड़ू को पैर न मारें।

साफ-सफाई ना रखना

घर की महिलाओं को कभी भी घर के अंदर गंदगी व जूठे बर्तन नहीं रखने चाहिए क्योंकि इससे भी माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है। साथ ही यह कंगाली के साथ अन्य परेशानियों का कारण भी बनता है।

PunjabKesari

सुहागन महिलाएं किसी से न बांटें ये चीजें

शादीशुदा महिलाओं को अपनी सिंदूर दानी, बिंदी, पायल और चूड़ी के साथ शेयर नहीं करनी चाहिए। इससे ना सिर्फ आपके रिश्ते में प्यार कम होगा बल्कि यह आर्थिक हानि का कारण भी बनेगा।

सूर्यअस्त के बाद न करें ये काम

सूरज डूबने के बाद महिलाओं के कंघी नहीं करनी चाहि औैर न ही टूटे हुए बाल घर से बाहर फेंकने चाहिए। इससे घर पर नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव पड़ सकता है। इसके अलावा सूर्यअस्त के बाद झाड़ू-पोछा न लगाएं।

किसी को दान न करें ये चीजें

शास्त्रों के अनुसार सूरज ढलने के बाद कभी क‌िसी को उधार नहीं देना चाहिए। साथ ही दिन ढलने के बाद दूध, दही, प्याज और लहसुन किसी को न दें। इससे आपके घर की लक्ष्मी दूसरे के घर चली जाएगी।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News