22 JULMONDAY2024 6:09:06 PM
Nari

इस ट्रांसजेंडर कपल के  घर आने वाला है नन्हा मेहमान, प्रेग्नेंट 'पापा' ने फ्लॉन्ट किया अपना बेबी बंप

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 04 Feb, 2023 02:10 PM
इस ट्रांसजेंडर कपल के  घर आने वाला है नन्हा मेहमान, प्रेग्नेंट 'पापा' ने फ्लॉन्ट किया अपना बेबी बंप

मां बनाना एक खूबसूरत एहसास है और इसका अनुभव सिर्फ महिलाएं ही कर सकती हैं। जरा सोचिए परुष भी प्रेग्नेंट होने लगे तो क्या होगा।  ऐसा ही कुछ देखने को मिल रहा हैं केरल में जहां ट्रांसजेंडर कपल ने घोषणा की है कि वे अगले महीने दुनिया में अपने पहले बच्चे का स्वागत करेंगे। इतना ही नहीं  प्रेग्नेंट 'पापा' ने अपना बेबी बंप भी दिखाया है। 

PunjabKesari

 देश में किसी ट्रांसजेंडर व्यक्ति के प्रेग्नेंट होने का यह पहला मामला है। दरअसल पेशे से नर्तकी जिया पावल ने इंस्टाग्राम पर घोषणा की कि उनके पार्टनर जहाद के गर्भ में आठ महीने का शिशु पल रहा है। उन्होंने अपने  पोस्ट में लिखा- ‘‘मेरा मां बनने और उसका पिता बनने का सपना अब पूरा होने वाला है। जहाद के गर्भ में आठ महीने का भ्रूण है... हमें यह पता चला है कि भारत में किसी ट्रांसजेंडर व्यक्ति के गर्भधारण का यह पहला मामला है।'' 

PunjabKesari
यह जोड़ा बीते तीन साल से साथ रह रहा है और हॉरमोन थेरेपी करा रहा था। हालांकि, जहाद पुरुष बनने वाले थे, लेकिन बच्चे की चाह में उन्होंने इस प्रक्रिया को रोक दिया। जहाद स्तन हटाने के लिए सर्जरी कराने वाले थे, लेकिन उन्होंने गर्भधारण के कारण इसे टालने का फैसला किया। पावल ने गर्भावस्था के विभिन्न चरणों में सहयोग करने के लिए अपने परिवार और डॉक्टरों का शुक्रिया अदा किया।

PunjabKesari
जिया का कहना है कि ट्रांस पुरुष और ट्रांस महिला बनने की हमारी प्रक्रिया जारी रहेगी मैं अभी भी हार्मोनल ट्रीटमेंट करवा रही हूं ताकि मैं एक ट्रांस महिला बन सकूं। डिलीवरी के छह महीने या एक साल के बाद शहद भी ट्रांस पुरुष बनने का ट्रीटमेंट करवाएंगे। इन दोनाें ने एक साथ रहने के लिए अपने परिवार को छोड़ दिया है।

PunjabKesari
जियो कोझिकोड की रहने वाली हैं और शहद तिरुवनंतपुरम के रहने वाले हैं।दोनों का कहना है कि बच्चा पैदा करने का फैसला उन्होंने बहुत सोच-समझकर लिया है। सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों में दोनों काफी खुश नजर आ रहे हैं। 
 

Related News