25 APRTHURSDAY2024 8:34:31 PM
Nari

Mother's Day Special: मां को स्पैशल फील करवाएंगे ये 9 Gift Ideas

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 08 May, 2021 05:53 PM
Mother's Day Special: मां को स्पैशल फील करवाएंगे ये 9 Gift Ideas

मां दुनिया की वो शख्स होती हैं जो नि:स्वार्थ अपने बच्चों की सेवा करती है और उनकी खुशी के लिए कुछ भी करने को तैयार रहती हैं। ऐसे में बच्चों का भी फर्ज बनता है कि उन्हें स्पैशल फील करवाएं, ताकि उनको भी लगे कि जिनके लिए उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी बिता दी, उनके दिल में भी अपनी मां के लिए प्यार मौजूद है। मदर्स डे के मौके पर आप अपनी मां को सरप्राइज में गिफ्ट देकर उन्हें स्पैशल फील करवा सकते हैं जिन्हें देखकर आपकी मां भी खुश हो जाए। चलिए आज हम आपको कुछ गिफ्ट आइडिया बताते हैं जिनसे आइडिया लेकर आप भी अपनी मॉम को स्पैशल फील करवा सकते हैं। 

पसंदीदा ड्रैस या हैंडबैग

अगर आपकी मां फैशनीस्ता है तो उन्हें बढ़िया सी ड्रैस या हैंडबैग गिफ्ट करें। इससे आपकी मम्मी का शौक भी पूरा हो जाएगा और उन्हें स्पैशल फील भी होगा। 

PunjabKesari

खुद बनाकर खिलाएं स्पैशल डिश 

आपके पास पैसे नहीं है तो उनके लिए खुद अपने हाथों से बढ़िया-सा खाना बना सकती हैं। आपके हाथों का खाना खाकर मां के चेहरे पर अलग ही मुस्कुराहट नजर आएगी।

स्पैशल केक बनवाएं

मदर्स डे पर आप अपनी मॉम के लिए खास केक बनवा सकते हैं। केक पर चाहे तो आप मां की फोटो भी लगवा सकते हैं या फिर उनके लिए खास मैसेज लिखवा सकते हैं।

बैलून या फ्लॉवर बुके दें

स्पेशल केक भी नहीं बेक करवा पाए तो भी कोई बात नहीं। मां को मदर्स डे विश करने के लिए बैलून बुके ले जाएं। यह न सोचें कि यह बचकाना लगेगा क्योंकि इस चीज के साथ भी आपकी फीलिंग्स जुड़ी हैं जो मां महसूस कर सकेंगी। 

PunjabKesari

स्पा ऑफर करें

अगर मम्मी अपनी ब्यूटी पर भी खास ध्यान रखती है तो उन्हें हेयर और बॉडी स्पा, मेकअप प्रॉडक्ट्स या बॉ़डी मसाज ऑफर करें। इससे उनकी जरूरतें भी पूरी हो जाएंगी और उन्हें स्पैशल भी फिल होगा। 

नया गैजेट्स खरीदकर दें

अगर मम्मी का फोन पुराना हो गया है तो उनके लिए लेटेस्ट वर्जन वाला मोबाइल फोन या कोई गैजेट्स खरीद कर उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं। 

हैंडमेड गिफ्ट दें

ऊपर लिखे किसी भी ऑप्शन के लिए वक्त न हो तो आप मार्कीट से खूबसूरत शीट पेपर और क्राफ्ट पेपर खरीदें और बस अपनी क्रिएटिविटी दिखाते हुए मां के लिए खुद कार्ड बनाएं और उस पर स्पेशल मेसेज लिखें। 

PunjabKesari

उनके साथ समय बिताएं

बिजी शेड्यूल के चलते आप अपनी मां के साथ ठीक से समय व्यतीत नहीं कर पाते लेकिन इस मदर्स डे आप उनकी यह शिकायत दूर कर सकते हैं। इस मदर्स डे आप उनके लिए कोई सरप्राइज प्लान करें और अपना पूरा दिन उनके साथ बिताएं।

घर के कामों से छुट्टी

आपकी मां पूरा दिन घर के सारे काम करती है और आपको इसका अहसास भी नहीं होता है कि वह कितना काम करती है। इस मदर्स डे उन्हें घर से लेकर किचन तक के कामों में छुट्टी दें या फिर घर के कामों में उनका हाथ बटाएं। आपका यह गिफ्ट उन्हें हमेशा याद रहेगा।

Related News