28 APRSUNDAY2024 11:23:23 PM
Nari

तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई मुझे हाथ लगाने की...’ जानें कौन है Esha के पति Bharat Takhtani

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 17 Jan, 2024 01:24 PM

एक बार फिर देओल फैमिली सुर्खियों में हैं। इस बार खबरें ईशा देओल की पर्सनल लाइफ से जुड़ी हैं। दरअसल, खबरें ऐसी आ रही हैं कि ईशा अपने पति भरत तख्तानी से अलग हो गई हैं। पिछले काफी समय से दोनों साथ नहीं है। अब यह खबर कितनी सही है और कितनी गलत, यह तो ईशा-भरत ही जानें। दोनों को हर मौके पर साथ देखा गया, लेकिन अब  पिछले कुछ समय से ना तो दोनों साथ दिखे और ना ही ईशा ने पति के साथ कोई पोस्ट शेयर किया है। लोग इस जोड़ी को पसंद करते हैं और उम्मीद करते हैं कि दोनों साथ ही रहे। ईशा और भरत की लवस्टोरी भी लोगों को बहुत अलग सी लगी थी।

PunjabKesari

वह ईशा के बचपन के दोस्त थे लेकिन एक थप्पड़ की वजह से 10 साल तक दोनों दूर रहें और फिर अचानक जब मिले तो दोनों का प्यारा ऐसा परवान चढ़ा कि दोनों ने शादी कर ली। चलिए ईशा के पति भरत के बारे में भी आपको बताते हैं।

सिंधी परिवार से ताल्लुक रखते हैं भरत तख्तानी

भरत तख्तानी सिंधी परिवार से ताल्लुक रखते हैं और पेशे से बांद्रा बेस्ड बिजनेसमैन हैं। उनके पिता विजय तख्तानी भी एक बिजनेसमेन हैं और मां का नाम पूजा तख्तानी हैं। भरत के एक भाई देवेश तख्तानी है। मुंबई में अपनी पढ़ाई पूरी कर उन्होंने स्नातक की डिग्री ली।  शुरु से ही वह बिजनेस करने में दिलचस्पी रखते थे इसलिए ग्रेजुएशन के बाद वह फैमिली बिजनेस में आ गए।  वह आरजी बैंगल्स प्राइवेट लिमिटेड नाम से एक फर्म चलाते हैं और अपनी फैमिली के साथ बांद्रा में एक आलीशान घर में रहते हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो भरत की कुल संपत्ति 20 मिलियन डॉलर यानि 165 करोड़ रुपये के आस-पास बताई जाती है।

PunjabKesari

वह 13 साल के थे जब से वह ईशा को जानते और पसंद करते थे हालांकि दोनों अलग-अलग स्कूल पढ़ते थे।  ईशा जमनाबाई नरसी स्कूल में पढ़ती थीं तो वही भरत बांद्रा के लर्नर्स अकादमी स्कूल में थे। स्कूल के द्वारा इंटर स्कूल कंपटीशन में दोनों की मुलाकात होती थी।

यह खबर भी पढ़ें: पति से अलग हुई हेमा मालिनी की बेटी Esha, ट्रोल करते फैंस बोले- 'पेरेंट्स का कर्मा बच्चों को...'

'तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई मेरा हाथ पकड़ने की'

ईशा ने इंटरव्यू में बताया था, 'जब एक दिन भरत ने उनका हाथ पकड़ने की कोशिश की तो उन्होंने भरत को थप्पड़ मारा था और कहा कि तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई मेरा हाथ पकड़ने की? इसके बाद दोनों ने एक दूसरे से बात नहीं थी।'

PunjabKesari

वैसे ईशा की छोटी बहन अहाना भी भरत की अच्छी दोस्त थी तो ऐसे में उन्हें ईशा के बारे में जानकारी तो मिलती ही रहती थी। करीब 10 साल बाद दोनों की अचानक नियाग्रा फॉल्स में मुलाकात हुई जहां भरत ने उनसे पूछा कि वह उनका हाथ पकड़ सकते हैं? इस पर ईशा ने हंसते हुए तुरंत 'हां' कर दी और भरत का प्रपोजल स्वीकार कर ली थी। इसके बाद ईशा ने सारी बात मां को बताई और फिर हेमा-धर्मेंद्र ने भरत को मिलकर करीब 1 घंटे बातचीत की। धर्मेंद्र को भरत पसंद आए और वो देओल परिवार के दामाद बन गए।

29 जून 2012 में हुई थी दोनों की शादी 

दोनों ने दो बार शादी की। पहले 29 जून 2012  में जुहू स्थित इस्कॉन टेंपल में तो दूसरी शादी के 5 साल बाद प्रेग्नेंसी में 24 अगस्त 2017 को दोबारा शादी की। अपनी दूसरी शादी के बारे में ईशा ने कहा था, "इस बार सिंधी रीति-रिवाज से शादी की जाएगी। पंडित मंत्रों को हिंदी में भी बोलेंगे, ताकि मेरे इन लॉज को भी समझ आ सकें। इस शादी से उन्हें दो प्यारी बेटियां हैं राध्या और मिराया तख्तानी।
 

Related News