08 JULWEDNESDAY2020 7:41:00 AM
Nari

Solar Eclipse 2020: जन्म तारीख से जानें कैसा पड़ेगा आप पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव

  • Edited By neetu,
  • Updated: 20 Jun, 2020 01:15 PM
Solar Eclipse 2020: जन्म तारीख से जानें कैसा पड़ेगा आप पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव

सूर्य ग्रहण लगने पर इसका असर सभी राशियों पर पड़ता है। इसका असर किसी पर शुभ और किसी पर अशुभ दोनों तरीकों का होता है। इस बार यह ग्रहण  21 जून 2020 को यानि कल लगेगा। इसका जिस तरह सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है। उसी तरह जन्म तारीख से हिसाब से भी पड़ेगा जैसे कि अगर आपका जन्मदिन 18 तारीख को आता है तो आपकी आपका लक्की नंबर 1+ 8 यानि 9 होगा। तो चलिए आज हम आपको जन्म की तारीख के मुताबिक बताते है कि आप पर इस सूर्य ग्रहण का प्रभाव कैसा पड़ेगा। 

जन्मांक 1 (1, 10, 19 एवं 28 तारीख को जन्में व्यक्ति)

इस सूर्य ग्रहण में इन लोगों के आय के स्रोत बढ़ेंगे। साथ ही जॉब के नए अवसर मिलेंगे। अगर आप कोई नौकरी पाने की कोशिश में लगे हैं तो आपको वो जॉब मिलने के आसार हैं। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। 

जन्मांक 2(  2, 11, 20 एवं  29 तारीख को जन्में व्यक्ति)

इन लोगों को किसी भी जगह पर अपने पैसों को निवेश करने से पहले सोच लेना चाहिए। क्योंकि आपको पैसों की जरूरत हो सकती है। सेहत के प्रति सचेत रहें। यात्रा पर जाने के लिए सावधानी से काम लें। अगर आप बैंक से लोन लेने की सोच रहे हैं तो इसके लिए फिर से सोचे। साथ ही अपने खर्चों पर कमी करें।

Surya Grahan,nari

जन्मांक 3 (3, 12, 21 एवं 30 तारीख को जन्में व्यक्ति)

यह सूर्य ग्रहण आपको ऊंचाइयों के शिखर तक पहुंचाएगा।आपको अपने ऑफिस में नई जिम्मेदारी मिलने की संभावना है। साथ ही कार्यस्थल में आपके काम की तारीफ की जाएगी। पुराने मित्रों का दोबारा साथ मिलेगा। आप खुद को बेहतर और सही बनाने में सफल होंगे। मगर सेहत पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत होगी।

जन्मांक 4 (4, 13, 22 एवं 31 तारीख को जन्में व्यक्ति)

यह सूर्य ग्रहण आपके लिए खुशियों भरा होगा। आपको धन लाभ होने के साथ पैसा कमाने के नए अवसर मिलेंगे। जमीन- जायदाद से जुड़े फैसले आपके हक में रहेंगे। जो लोग राजनीति से संबंध रखते हैं, उनका मनोबल बढ़ेगा।

जन्मांक 5 (5, 14 एवं 23 तारीख को जन्में व्यक्ति)

आपको बिना मतलब के खर्चो पर रोक लगानी चाहिए। आपको सेहत से जुड़ी कोई परेशानी न हो इसके लिए सचेत रहें। आय में कमी होने के साथ लव लाइफ में भी खटास आएगी। साथ ही ऑफिस में किसी से अनबन न हो इसका खास ख्याल रखें। कुल मिलाकर आपके लिए यह सूर्य ग्रहण शुभ नहीं कहा जा सकता।

जन्मांक 6 (6, 15 एवं 24 तारीख को जन्में व्यक्ति)

इन लोगों के लिए सूर्य ग्रहण शुभ होगा। इन्हें बहुत सी चीजों को करने के लिए नए अवसर मिलेंगे। मगर इन्हें अपनी सेहत का खास ख्याल रखना होगा। इन लोगों को कमर से ऊपर स्वास्थ्य से जुड़ी कोई परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। पिता के साथ रिश्ता और भी गहरा होगा।

Woman,nari

जन्मांक 7(7, 1 6एवं 25 तारीख को जन्में व्यक्ति)

आप लोगों को जीवन में कुछ भी हासिल करने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है। सेहत और धन के प्रति सचेत रहने की जरूरत है। किसी करीबी से लड़ाई या मतभेद हो सकते हैं। साथ ही अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। नहीं तो परिवार के सदस्यों या किसी करीबी से अनबन हो सकती है। ऐसे में कह सकते हैं कि यह सूर्य ग्रहण आप लोगों के लिए शुभ नहीं होगा।

जन्मांक 8(8, 17 एवं 26 तारीख को जन्में व्यक्ति)

इस ग्रहण का असर आपकी फाइनेंशियल कंडिशन पर अच्छा रहेगा। सेहत भी पहले से बेहतर रहेगी। मगर कहीं सेहत से जुड़ी कोई परेशानी हो तो तुरंत डॉक्टर की सलाह लें। बात आपकी लव लाइफ की करें तो इसमें खटास आ सकती है। ऐसे में आपको कोई भी फैसला लेने से पहले अच्छे से सोच लेना चाहिए। साथ ही अपनी वाणी पर काबू रखें।

जन्मांक 9(9, 18 एवं 27 तारीख को जन्में व्यक्ति)

यह सूर्य ग्रहण आपके जीवन के लिए शुभफलदाई होगा। इसका खासतौर पर असर आपकी संतान, संवाद और अधिकार पर होगा। अपने बच्चों पर खास ध्यान देने की आवश्यकता है। अपने सहकर्मियों के साथ अच्छे संबंध बनाने की कोशिश करें।

family,nari


 

Related News