20 APRSATURDAY2024 11:57:36 AM
Nari

किचन का काम आसान करेंगे कांटा और चम्मच, जानिए इनसे जुड़े Easy Hacks

  • Edited By palak,
  • Updated: 19 Dec, 2022 03:31 PM
किचन का काम आसान करेंगे कांटा और चम्मच, जानिए इनसे जुड़े Easy Hacks

वर्किंग वुमेन्स के लिए किचन और घर के काम संभालना थोड़ा मुश्किल होता है। ऐसे में वह काम कम करने के लिए आसानी तरीके ढूंढती हैं जिनके जरिए किचन के काम आसान हो सके। आप रसोई में मौजूद कांटा और चम्मच के जरिए किचन के काम आसान बना सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि कांटा और चम्मच से आप कैसे सब्जियां छिल सकते हैं। 

PunjabKesari

नहीं खुलेगा गुजिया 

गुजिया बंद करते समय कई बार यह खुल जाती हैं ऐसे में सारी मेहनत पर पानी फिर जाता है। आप गुजिया भरने के लिए कांटे का इस्तेमाल कर सकते हैं। कांटे की मदद से आप गुजिया के किनारे आसानी से बंद कर सकते हैं। किनारों को आप कांटे की मदद से इसे फोल्ड कर लें। इससे गुजिया बिखरेगी नहीं और आपका काम भी आसान हो जाएगा। 

PunjabKesari

चम्मच से छिलेगा अदरक 

अदरक का छिलका उतारने के लिए आप चम्मच का इस्तेमाल कर सकते हैं। अदरक छीलने में काफी समय लगता है इस समस्या से बचने के लिए आप अदरक का इस्तेमाल कर सकती हैं। अदरक को धो लें, इसके बाद उसे एक चम्मच से छिलें। अदरक बहुत ही आसानी से साफ हो जाएगा। 

आसानी से निकलेंगे पत्तों के तने 

आप पत्तों के तनों को साफ करने के लिए कांटे का इस्तेमाल कर सकते हैं। हरा धनिया एक गुच्छा लें फिर इसके डंठल को पकड़ लें। कांटे के टीन्स को आप तनों में डालें और ऊपर की ओर खींच लें। इससे पत्ते आसानी से साफ हो जाएंगे। 

PunjabKesari

फ्रूट्स और सब्जियों के बीज निकालने की ट्रिक 

कई बार सब्जियों के बीज खाने का स्वाद खराब कर देते हैं। ऐसे में आप चम्मच की सहायता से आसानी से बीजों को निकाल लेंगे। फ्रूट्स और सब्जी को बीच में से आधा काट लें। इसके बाद चम्मच से बीज निकाल लें। 
 

Related News