02 MAYTHURSDAY2024 3:39:23 AM
Nari

Kareena Kapoor रखती हैं बच्चों की कोमल त्वचा का खास ख्याल, फॉलो करती हैं ये स्किनकेयर रूटीन

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 30 Jun, 2023 01:01 PM
Kareena Kapoor रखती हैं बच्चों की कोमल त्वचा का खास ख्याल, फॉलो करती हैं ये स्किनकेयर रूटीन

एक्ट्रेस करीना कपूर खुद की स्किन और फिटनेस  का ख्याल तो रखती ही हैं, साथ में अपने बच्चों की पेरेंटिंग भी बहुत अच्छे से करती हैं। वो दो बच्चों की मां हैं और बहुत अच्छे से उनकी देखभाल करती हैं।  उन्हें अकसर बच्चों के साथ समय बिताते देख जा सकता है। वो उनकी डाइट का भी बहुत ख्याल रखती हैं, इसके साथ ही एक्ट्रेस ने हाल ही में बताया की वो अपने बच्चे तैमूर और देह के स्किन को कोमल रखने के लिए भी एक स्किन केयर रूटीन फॉलो करती हैं। 

PunjabKesari

एक्ट्रेस ऐसे रखती हैं तैमूर और जेह की स्किन का ख्याल

हाल ही में मीडिया से बात करते हुए एक्ट्रेस ने कहा कि वो अपने बच्चों के लिए ऐसे प्रोडक्ट ही इस्तेमाल करती हैं जो नेचुरल हों और सेफ भी हो। एक्ट्रेस बताती हैं कि वो दिन में 2 बार अपने बच्चों की स्किन पर ऐसे प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं दो नेचुरल होने के साथ बच्चों की स्किन पर सेफ हो। वहीं स्किन केयर के साथ एक हेल्दी डाइट भी बच्चों के त्वचा को हेल्दी रखती है। इसलिए वो बच्चों को समय पर सोने और फिजिकली एक्टिव रहने में मदद करती हैं।

PunjabKesari

आपको बता दें कि बच्चों के स्किन केयर प्रॉडक्ट में होने चाहिए ये इंग्रीडिएंट्स छोटे बच्चों की कोमल स्किन के लिए करीना कपूर शिया बटर, गिलसरीन और विटामिन को फायदेमंद और जरूरी मानती हैं। वे स्किन पर हार्श और नुकसानदायक साबित होने वाले केमिकल्स वाले प्रॉडक्ट्स से बचती हैं। इसलिए नेचुरल इंग्रीडिएंट्स वाले प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती है। 

 गर्मियों में बच्चों पर करें सनस्‍क्रीन और मॉइश्‍चराइजर का इस्तेमाल...

बच्चों की स्किन बहुत ही ज्यादा सेंसिटिव होती है,ऐसे में उनकी सॉफ्ट स्किन के लिए हाइपोएलर्जेनिक मॉइस्चराइजर की जरुरत होती है,जो उनकी स्किन को हाइड्रेटेड भी रखे और उसकी सॉफ्टनेस में भी कमी न आए।  गर्मियों में धूप स्किन को झुलसा देती है, सनबर्न भी इस मौसम में बहुत ज्यादा प्रॉब्लम देता है। इसीलिए जरुरी है कि बच्चों के लिए हमेशा सनस्क्रीन और मॉइश्चराइजर यूज करें लेकिन हमेशा ध्यान रखें कि बच्चों की सेंसिटिव स्किन के लिए हमेशा माइल्ड सनस्क्रीन और  माइल्ड मॉइस्चराइजर ही यूज करें। बच्चों को जिस भी कंपनी का प्रोडक्ट सूट करें,हमेशा उसे ही तवज्जो दें, नए-नए कंपनियों के प्रोडक्ट यूज करने से बचें।

PunjabKesari

बॉडीवॉश और शैंपू 

 छोटे बच्चों के लिए हमेशा जेंटल बॉडी वॉश और शैंपू का यूज करना चाहिए, बच्चों की सेंसिटिव स्किन के लिए यह हमेशा बहुत जरुरी होता है। बच्चों की हाइजीन का ख्याल रखते हुए मौसम के एकॉर्डिंग बॉडी वॉश और शैंपू का सिलेक्शन करना चाहिए।

PunjabKesari

टेलकम पाउडर

इस मौसम में पसीना स्किन प्रॉब्ल्म्स का बहुत बड़ा कारण होता है। बच्चों में पसीने के कारण रेडनेस, रैशेज जैसी परेशानी देखी जाती हैं। ऐसे सही टेलकम पाउडर का चुनाव बेहद जरुरी होता है। गर्मियों के मौसम स्किन ड्राई रखने के लिए बहुत जरुरी प्रोडक्ट है। हर बार बच्चों को नहलाने के बाद जरुर टेलकम पाउडर जरुर लगाना चाहिए, और हमेशा टॉप रेटेड पाउडर का सिलेक्शन ही बच्चों के लिए करना चाहिए जो उनकी स्किन को नुकसान न पहुंचाए।
 

Related News