19 APRFRIDAY2024 12:50:18 AM
Nari

दीपिका के इस भारी भरकम नेकलेस पर लिखा था-  "FI अमन अल्लाह", जानिए क्या है इसका मतलब

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 02 Jun, 2023 11:36 AM
दीपिका के इस भारी भरकम नेकलेस पर लिखा था-  

दीपिका पादुकोण ग्लोबल लेवल पर अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है। वैसे तो  दीपिका ने अपने शानदार करियर में कई उपलब्धियां हासिल की है, लेकिन पिछले साल  'कान्स फिल्म फेस्टिवल' में जूरी मेंबर के तौर पर शामिल हुई एक्ट्रेस को देखकर पूरे देश को गर्व महसूस हुआ था। 

PunjabKesari
भले ही इस बात को साल बीत गया है, लेकिन दीपिका की कामयाबी और लुक के चर्चे चलते रहते हैं। उस दौरान उनका एक लुक बेहद वायरल हुआ था, जिसमें वह हरे रंग की पैंट के साथ प्रिंटेड ग्रे-ग्रीन शर्ट में समुद्र तट पर टहलती नजर आई थी। उनके लुक में लाइमलाइट लुटने का काम किया था एक चंकी गोल्डन नेकलेस ने, जो देखने में बेहद रॉयल लग रहा था। 

PunjabKesari
दीपिका के इस नेकलेस की खास बात यह थी कि इसे अरबी शब्द "FI अमन अल्लाह" उकेरा गया था। इसका अर्थ है ईश्वर की सुरक्षा में, हालांकि उस समय कुछ लोग इस बात से हैरान थे कि उन्होंने कान्स में अरबी शब्द वाला नेकलेस क्यों पहना। 

PunjabKesari
दीपिका का ये स्टेटमेंट नेकलेस सब्यसाची के ट्रॉपिक ऑफ कलकत्ता संग्रह से वैश्विक रिसॉर्ट श्रृंखला थी, जहां भारतीय विरासत को एक समकालीन अपडेट मिलता है। इस चंकी महारानी नेकलेस को बड़े पैमाने पर बहुरंगी रत्नों और बिना कटे हीरों से तैयार किया गया था, इसमें एक अतिरिक्त व्यक्तिगत स्पर्श था। 

PunjabKesari
इस हार के पत्थरों में से एक में एक अरबी लिपि थी जिसमें लिखा था- "फाई अमान अल्लाह" जिसका अर्थ है 'ईश्वर की सुरक्षा में'। यह पद्मावत एक्ट्रेस की सबसे चर्चित एक्सेसरी रही थी, जिस पर चर्चा होती रहती है। 

PunjabKesari
उस दौरान पादुकोण ने सब्यसाची आर्ट फाउंडेशन द्वारा बनाई गई कंपनी पेंटिंग्स से प्रेरित हाथ से पेंट किए गए विंटेज फ्लोरा की एक डिजिटल रेंडरिंग वाली प्रिंटेड बेज मैसूर सिल्क शर्ट के साथ रेट्रो चिक लुक दिया। 90 के दशक के लुक को पूरा करने के लिए उन्होंने मैचिंग सिल्क हेयर बैंड पहना था, जो उनके बालों को पीछे खींच रहा था।

Related News