28 APRSUNDAY2024 12:45:08 PM
Nari

भारत के इन 7 राज्यों में यात्रियों को बिना RT-PCR Test के एंट्री की अनुमति

  • Edited By neetu,
  • Updated: 29 Jun, 2021 01:45 PM
भारत के इन 7 राज्यों में यात्रियों को बिना RT-PCR Test के एंट्री की अनुमति

घूमने के लिए हर कोई अक्सर तैयार रहते हैं। मगर पिछले साल से दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन सहारा गया है। ताकि इस गंभीर वायरस की चपेट में आने से बचा जा सके। वहीं अब इसके मामलों में कमी आने से लॉकडाउन में ढील की गई है। ऐसे में भारत के कई राज्यों में प्रवेश करने के लिए यात्री के पास उसकी आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी थी। मगर अब कुछ राज्यों में इसपर भी छूट दी गई है। चलिए आज हम आपको भारत के उन राज्यों के बारे में बताते हैं जहां पर आपको बिना आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट के एंट्री मिल सकती है। 

दिल्ली

महाराष्ट्र, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के लोगों को दिल्ली जाने के लिए आरटी-पीसीआर नकारात्मक परीक्षण रिपोर्ट की आवश्यकता नहीं है। ऐसे में ये लोग बिना किसी परेशानी के दिल्ली घूमने जा सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

तमिलनाडु

अगर आप तमिलनाडु में घूमने की सोच रहे हैं तो आप बिना आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट के यहां जा सकते हैं। मगर आप तमिलनाडु के राज्य के बाहर से कोयंबटूर के लिए फ्लाइट लेना चाहते हैं तो इसके लिए कुछ एयरलाइंस आपसे नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट की मांग कर सकते हैं। साथ ही यह पिछले 72 घंटे से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए। 

PunjabKesari

गुजरात

रोडवेज से गुजरात जाने वाले लोगों को एंट्री के लिए पिछले 72 घंटे की आरटी-पीसीआर परीक्षण की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। 

PunjabKesari

कर्नाटक

महाराष्ट्र, पंजाब और केरल के यात्रियों को कर्नाटक में प्रवेश करने वाले 72 घंटों से अधिक पुरानी आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट दिखा सकते हैं। इसके अलावा जो लोग फ्लाइट लेना चाहते हैं उन्हें भी आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट लेकर जानी होगी। मगर यह उन यात्रियों के लिए अनिवार्य है जिनमें कोविड-19 के लक्षण हो।  

PunjabKesari

आंध्र प्रदेश

हवाई यात्रा से आंध्र प्रदेश जाना वाले लोगों को कोविड-19 की आरटी-पीसीआर परीक्षण मेगेटिव रिपोर्ट की जरूरत नहीं है। मगर कोरोना के लक्षण वाले यात्रियों को करीब 14 दिनों तक क्वारंटाइन रहना पड़ेगा।

PunjabKesari

हिमाचल प्रदेश

इस महीने की शुरुआत में ही हिमाचल प्रदेश के कैबिनेट ने वहां जाने वाले लोगों को आरटी-पीसीआर परीक्षण की आवश्यकता पर छूट दे दी है। मगर राज्य की सुरक्षा को ध्यान में रखते यहां के होटलों के मालिकों को यात्रियों द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल को मानने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही राज्य की स्वच्छता का भी खास ध्यान रखने को कहा गया है। 

PunjabKesari

हरियाणा

हवाई यात्रा से हरियाणा जाने वाले यात्रियों को आरटी-पीसीआर परीक्षण की जरूरत नहीं है। मगर कोरोना के लक्षणों वाले यात्रियों को करीब 14 दिनों तक क्वारंटाइन रहना होगा।

PunjabKesari

ऐसे में आप भारत के इन राज्यों में आसानी से घूमने का प्लान बना सकते हैं। 

Related News