04 MAYSATURDAY2024 10:32:07 PM
Nari

जोड़ी हो तो ऐसी : पति ने लगाया करियर दांव पर, पत्नी ने भी जज बनकर पेश की मिसाल

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 12 Oct, 2022 04:51 PM
जोड़ी हो तो ऐसी : पति ने लगाया करियर दांव पर, पत्नी  ने भी जज बनकर पेश की मिसाल

बैंक की शानदार जॉब, दो बच्चे, भरा पूरा परिवार, जमीन जायदाद, खुद से भी ज्यादा चाहने वाले पति, सब कुछ था मंजू भालोटिया के पास। लेकिन फिर भी उन्होंने कुछ और चाहिए था, पति को अपनी इच्छा बताई तो वो एक बार में ही तैयार हो गए। पति ने अपना सब कुछ कुर्बान कर दिया। यह कहानी है मंजू भालोटिया की जो राजस्थान की बेटी हैं, हरियाणा की बहू हैं और अब उत्तर प्रदेश की जज भी।

 

पति सुमित ने बनाया पत्नी मंजुला के सपने को अपना सपना

बता दें कि मंजुला भालोटिया ने उत्तर प्रदेश की हायर ज्यूडिशियल सर्विस एक्जाम में टॉप किया है। शादी के बाद जब मंजुला ने पति सुमित से जज बनने की इच्छा जताई तो उनके पति ने भी पुरा साथ दिया, जिसके बाद मंजुला ने उत्तर प्रदेश ज्यूडिशियल सर्विसेज के बारे में पता किया और जोर-शोर से पढ़ाई शुरु कर दी। पढ़ाई के साथ-साथ 2  बच्चे संभालना मंजू के लिए चुनौती बनता जा रहा था तो पति सुमित ने पत्नी के सपने की खातिर अपनी शानदार पैकेज  वाली बैंक की नौकरी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंनें बच्चों और परिवार की जिम्मेदारी अपने ऊपर ले ली।
 

PunjabKesari

ऐसा था मंजुला का सफर 

मंजू की स्टोरी किसी हिंदी फिल्म से कम नहीं हैं। जयपुर में जन्मी मंजू ने वहीं पर पढ़ाई करके एलएलबी पास की। उसके बाद एमबीए की पढ़ाई करने लंदन पहुंच गई और वहीं पर एक बड़े बैंक में जॉब किया। लेकिन दो साल में ही वो बोर हो गई तो बैंक जॉब छोड़ दी। वहीं मंजू की मुलाकात हरियाणा के रहने वाले सुमित से हुई और दोनों ने शादी कर ली। 

 

PunjabKesari

यह कहना गलत नहीं होगा की मंजू ने जीवनसाथी के रुप में बिल्कुल सही इंसान को चुना। सुमित ने अपने जीवनसाथी होने का फर्ज बहुत अच्छे से निभाया। आज मंजू  की सफलता के पीछे उसके पति का भी बहुत बड़ा हाथ है।
 

Related News