06 JULWEDNESDAY2022 5:59:31 AM
Nari

पत्नी की कामयाबी बर्दाश्त नहीं कर पाया पति,  सरकारी नौकरी मिलते ही काट दिया बीवी का हाथ

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 07 Jun, 2022 06:27 PM
पत्नी की कामयाबी बर्दाश्त नहीं कर पाया पति,  सरकारी नौकरी मिलते ही काट दिया बीवी का हाथ

घर की महिलाओं को लक्ष्मी का रूप माना जाता है  ऐसी मान्यता है कि पति और पत्नी का एक दूसरे से भाग्य जुड़ा हुआ होता है। घर की लक्ष्मी का अपने जीवनसाथी की कामयाबी में बहुत हाथ होता है, लेकिन  बहुत से पति आज भी पत्नी की कामयाबी बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं। पश्चिम बंगाल में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। 

PunjabKesari
बंगाल के पूर्वी बर्धमान जिले में एक शख्स ने अपनी पत्नी का हाथ इसलिए काट दिया ताकी वह  कामयाब ना हो सके। क्योंकि उसकी पत्नी काे हाल ही में सरकारी नौकरी मिली थी, बस यही बात उसे रास नहीं आए और उसने गुस्से में आकर अपनी ही जीवनसाथी का हाथ काट डाला।  दरसअल रेणुका खातून नाम की महिला दो साल से दुर्गापुर के हेल्थ वर्ल्ड अस्पताल में नर्स के रूप में काम कर रही थी। अब उसका नाम राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग के पैनल में आ गया  था। बताया जा रहा है कि रेणुका के पति शरीफुल के दोस्तों ने उससे कहा कि-  उसकी पत्नी की सरकारी नौकरी लग गई है और वह उसे छोड़ देगी। अस फिर क्या था उसने अपने पत्नी को रोकने के लिए खौफनाक कदम उठा लिया। 

PunjabKesari
रेणुका के पिता की ओर से दर्ज की गई शिकायत में बताया गया कि- जब रेणुका सो रही थी, तब शरीफुल और दो दोस्तों ने उसके दाहिने हाथ पर हथौड़े से वार किया। उसके बाद धारदार हथियार से उसका हाथ काट दिया। वह अपनी पत्नी का हाथ भी अपने साथ ले गया, ताकि कभी भी उसे जोड़ा न जा सके। बहुत ढूंढने के बाद एक बस्ते में हाथ पड़ा मिला लेकिन तब तक बहुत देर हो गई थी, रेणुका का हाथ फिर से जोड़ा नहीं जा सका। 

PunjabKesari

रेणुका के भाई ने बताया कि उनकी बहन हर समय कहती थी कि उसके ससुराल वाले सरकारी नौकरी करने नहीं देंगे। लेकिन वह सरकारी नौकरी का मौका छोड़ना नहीं चाहती थी। अब पुलिस ने हत्या के प्रयास, खतरनाक हथियारों से गंभीर चोट पहुंचाने, आपराधिक धमकी, आपराधिक विश्वासघात और पति और ससुराल वालों की क्रूरता के लिए आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। सभी आरोपी फरार हैं।
 

Related News