04 JUNTHURSDAY2020 5:23:27 AM
Nari

Fashion Tips: साड़ी में कैसे दिखें स्लिम और खूबसूरत

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 08 May, 2020 09:48 AM
Fashion Tips: साड़ी में कैसे दिखें स्लिम और खूबसूरत

फैशन : एकमात्र एथनीक आउटफिट जो किसी भी पर्सनैलिटी वाली महिला की खूबसूरती में चार-चांद लगा देता है। जो हर मौके और हर अवसर के लिए परफेक्ट है- वह है साड़ी। अगर आप मीटिंग में जा रही है तो सादी-सी साड़ी पहन लीजिए। अगर आप शादी में जा रही है तो सिल्वर या गोल्डन मैटेलिक कलर की साड़ी पहन सकती है। गर्मी के दिनों में कूल कलर्स वाली शिफॉन या ऑरगेंजा की साड़ी पहनिए। साड़ी हर महिला को खूबसूरत, आकर्षक और स्लिम लुक देती है। अगर आप सही तरह से चुनाव करें तो साड़ी हर पर्सनैलिटी वाली महिला और हर मौके के लिए परफेक्ट है। मगर साड़ी, इसके फैब्रिक के चुनाव में एक छोटी-सी गलती भी आपकी खूबसूरती को निखारने के बजाए बिगाड़ भी सकती है। इसलिए हम आपके लिए सुझाव लेकर आए है कि साड़ी में आप कैसे स्लिम दिख सकती है। तो मौके के अनुसार सही साड़ी का चुनाव कीजिए और भारतीय खूबसूरती को खुद बोलने का मौका दीजिए। 

साड़ी के डिजाइन 

गहरे रंग चुनेें

हल्के शेड्स के बजाए गहरे रंगो की साड़ी आपके कर्व्स, बल्जेस को खूबसूरती को उभारती है और आपका मोटापा छुपाती है। अगली बार जब आप साड़ी खरीदने जाएं तो वाईन, बेज, ब्लैक, चेरी, गारनेट, डीप ब्लू कलर चुनें। इनमें आप स्लिम और सुडौल दिखाई देंगी। हालांकि आप गहरे रंग के साथ हल्के रंग का ब्लाउज भी चुन सकती है।

PunjabKesari

आप चाहे तो विद्या बालन की तरह डार्क शेड्स चुनकर भी साड़ी में स्लिम दिख सकती हैं।

PunjabKesari

करिश्मा कपूर को देखिए जिन्होंने ब्लैक कलर की साड़ी को माईल्ड गोल्डन स्ट्राइप्स या हल्की एम्ब्रॉयडरी वाले बेज ब्लाउज के साथ पहन कर अपने आप को यंग और स्लिम लुक दिया था।

PunjabKesari

बड़े बॉर्डर के बजाए छोटे बॉर्डर चुनें

बड़े या चौड़े बॉर्डर वाली साड़ी में महिलाओं की चौड़ाई ज्यादा दिखाई देती है। अगर आप थोड़ी कर्वी हैं, आपके कंधे चौड़े हैं और शरीर को निचला हिस्सा भारी है तो चौड़े या भारी बॉर्डर वाली साड़ी चुनें।

PunjabKesari

इसके लिए आप सोनम कपूर आहूजा की कॉपी भी कर सकती है, जो अक्सर स्लीक बॉर्डर या बिना बॉर्डर वाली साड़ी में नजर आती है।

PunjabKesari

आबू जानी हो या संदीप खोसला की यैलो साड़ी या मनीष अरोड़ा की पिंक या ब्लैक साड़ी सोनम हमेशा से हल्के बॉर्डर वाली साड़ी में दिखाई देती है। छोटे प्रिंट्स हमेशा बेहतर होते है।

PunjabKesari

अगर आप पतली दिखना चाहती है तो बड़े प्रिंट वाली साड़ी तो बिल्कुल न चुनें। बड़े फुल या जियोमेट्रिक प्रिंट पूरे शरीर पर फैल जाते हैं और बल्की व चौड़ा लुक देते है।

PunjabKesari

आप करीना कपूर की तरह चंदेरी या सिल्क की छोटे प्रिंट वाली साड़ी या सोनम कपुर आहूजा की तरह छोटे फ्लोरल प्रिंट वाली साड़ी भी चुन सकती है। इससे आप साड़ी में खूबसूरत और स्लिम दिखाई देंगी।

PunjabKesari

साड़ी को टाईट पहनें लेकिन ज्यादा नहीं

हालांकि बहुत सी महिलाओें को लगता है कि साड़ी को टाईट पहनने से वे पतली दिखेंगी लेकिन ऐसा नहीं है। बल्कि इससे आपके टायर्स या कमर के पास के उभार ज्यादा दिखाई देंगे। मगर ध्यान रखें कि साड़ी बहुत ढीली भी न हो। ढीली साड़ी आपके शरीर पर फिट नहीं रहेगी। नाभि से थोड़ा उपर पेटीकोट पहनें, साड़ी को इस तरह से टक करें कि यह फिट हो जाए, न ज्यादा कसी हो और न ही ढीली। साथ नाभि से बहुत ज्यादा उपर या बहुत ज्यादा नीचे भी न है क्योेंकि वास्तव में पतली नहीं है तो नाभि से नीचे साड़ी पहनने से आप मोटी दिखेंगी। हमेशा अपने पल्लू की प्लीट्स बना लें और इसे सफाई से पिन-अप करें। साड़ी की प्लीट्स 4-5 से ज्यादा न रखें, नहीं तो ज्यादा बल्जेज दिखाई देंगे, जो निश्चित रूप से आप छुपाना चाहती है।

PunjabKesari

 

पुनीत-यतिन जैन (ओढ़नी)

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News