20 JULSATURDAY2019 5:19:51 PM
Nari

नींबू का इस तरह इस्तेमाल करने से चेहरे का हर दाग हो जाएगा गायब

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 03 Jun, 2018 11:35 AM
नींबू का इस तरह इस्तेमाल करने से चेहरे का हर दाग हो जाएगा गायब

चेहरे के दाग धब्बे हटाने का तरीका : आजकल ग्लोइंग और स्मूथ स्किन पाना आसान काम नहीं है। इसके पीछे का कारण है लोगों के पास समय की कमी। त्वचा की देखभाल करने के लिए किसी के पास इतना समय ही नहीं होता कि वो घंटों लंबे स्किन ट्रीटमेंट ले सके। अगर समय लग भी जाए तो दोबारा पार्लर जाने के लिए बहुत लंबा टाइम निकल जाता है, जिससे चेहरे पर इतना असर देखने को नहीं मिलता। अगर आपको यह सवाल परेशान कर रहा है कि चेहरे का दाग कैसे हटाए तो हम आपको चेहरे के दाग धब्बे हटाने के नुस्खे बताने जा रहे है। 

दाग-धब्बे हटाने घरेलू नुस्खे 

आज हम आपको आसान और कम समय में घर पर करने वाले ब्यूटी ट्रीटमेंट बता रहे हैं, जिससे आपके चेहरे से हर तरह के दाग-धब्बे गायब हो जाएंगे। आइए इनके लिए कैसे करे नींबू का इस्तेमाल। 

नींबू का रस

नींबू के रस को किसी बाउल में निकाल कर कॉटन से इसे चेहरे पर अप्लाई करें। एक या दो मिनट चेहरे पर लगा रहने के बाद पानी से इसे साफ कर दें। आप हफ्ते में 3-4 बार भी इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे चेहरा एकदम साफ हो जाएगा और निखार भी वापिस लौट आएगा। 

लेमन स्क्रब

चेहरे पर स्क्रब करना बहुत जरूरी होता है। इससे त्वचा पर जमा गंदगी पूरी तरह से साफ हो जाती है। इसके साथ ही हर तरह चेहरे के दाग-धब्बे भी गायब हो जाते हैं। नींबू का स्लाइस काट कर इसे चेहरे पर दो मिनट के लिए रगड़े और बाद में गुनगुने पानी के साथ चेहरा धो लें। 

नींबू और अंडे का मास्क

एक अंडे का सफेद भाग, 1 टेबलस्पून नींबू का रस इन दोनो का मिक्स करके दो भागों में बांट लें। एक भाग को चेहरे पर लगाकर सूखने दें। सूख जाने पर दूसरे भाग को दोबारा चेहरे पर लगाएं। सूख जाने के बाद हल्के गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। 
 

Related News

From The Web

ad