17 JUNMONDAY2019 8:23:26 PM
Nari

झुर्रियों का पक्का इलाज है नींबू, यू करें इस्तेमाल

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 04 Jun, 2019 12:26 PM
झुर्रियों का पक्का इलाज है नींबू, यू करें इस्तेमाल

उमर के लिहाजे से चेहरे पर झुर्ऱियों का आना नार्मल बात है, लेकिन कई औरतों के चेहरे पर समय से पहले ही फाइन-लाइन्स दिखनी शुरु हो जाती हैं, जिनका कारण शायद जरुरत से ज्यादा कैमिकल युक्त क्रीम या लोशन का इस्तेमाल करने से है। कई औरतों में ये परेशानी अनुवांशिक तौर पर भी देखने को मिलती है। तो चलिए आज हम आपको समय से पहले चेहर पर आने वाली फाइन लाइन्स से छुटकारा पाने के लिए कुछ घरेलु टिप्स के बारे में बताते हैं। 

Lemon For Wrinkles : नींबू में न केवल विटामिन-सी बल्कि  कैल्शियम और पोटेशियम जैसे खनिज पाए जाते हैं। जो हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद हैं। नींबू में मौजूद विटामिन सी और साइट्रिक एसिड  त्वचा के रंग को हल्का करने और कसने में मदद करती है। आप नींबू का इस्तेमाल के लिए कुछ इस तरह कर सकते हैं...

ऑलिव ऑयल और नींबू का रस:

रात को सोने से पहले एक चम्मच ऑलिव ऑयल में 3 से 4 बूंदे नींबू के रस की डालकर मिक्स कर लें। अब इस तेल को 3 से 4 मिनट तक हल्के हाथों से अपने चेहरे पर मालिश करें। अगर आपको ठीक लगे तो मुंह धोकर सो सकती हैं, नहीं तो इसे रात भर लगा रहने दें। जैतून का तेल मौजूद मोनोअनसैचुरेटेड वसा और इसके एंटीऑक्सीडेंट तत्व चेहरे पर समय से पहले दिखनी वाली फाइन-लाइन्स को ठीक करने में बहुत मददगार साबित होता है।

PunjabKesari

चीनी और नींबू:

चीनी और नींबू से तैयार हुए स्क्रब के साथ फेस क्लीन करने से स्किन की डैड स्किन रिमूव हो जाती है। इससे आपकी स्किन को फ्रैश लुक मिलती है।साथ ही आपकी स्किन पर अलग सा निखार दिखता है।  

दही और नींबू:

1 चम्मच दहीं में कुछ बूंदे नींबू के रस की मिला लें। इस मिश्रण को अपने चेहरे पर 5 से 10 मिनट के लिए लगा रहने दें। आप देखेंगी कि आपकी त्वचा पर एक अलग सा निखार आएगा। आप दहीं की जगह मलाई का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। 

नींबू का छिलका

गर्मियों मे अक्सर नींबू पानी तो बनता ही रहता है। नींबू के रस जितने विटामिन्स नींबू के छिलके में भी पाए जाते हैं। इसलिए नींबू के छिलके को कभी मत फेंके, रोज रात को सोने से पहले नींबू के छिलके से अपने फेस को क्लीन करके सोएं। आप देखेंगे कि कुछ ही दिनों में चेहरे के दाग-धब्बे और झुर्रियां दूर हो जाएंगी। 

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad