25 APRTHURSDAY2024 12:31:28 AM
Nari

करवाचौथ स्पैशलः 10‍ मिनट के फेशियल से पाएं इंस्‍टेंट ग्‍लो

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 29 Oct, 2020 12:07 PM
करवाचौथ स्पैशलः 10‍ मिनट के फेशियल से पाएं इंस्‍टेंट ग्‍लो

करवाचौथ पर हर महिला सुदंर दिखना चाहती हैं लेकिन कई बार घर या ऑफिस के चक्कर में उन्हें पार्लर जाने का समय नहीं पाता। हालांकि कोरोना काल में पार्लर जाना सेफ भी नहीं है। ऐसे में आप घर पर ही 3 आसान स्टेप में फेशियल करके इंस्टेंट ग्लो पा सकती हैं। खास बात तो यह है कि इसके लिए आपको ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे क्योंकि इस फेशियल में इस्तेमाल होने वाली चीजें आपको किचन में ही मिल जाएगी। तो चलिए आपको बताते हैं इंस्टेंट ग्लो के लिए 10 मिनट वाला फेशियल करने की तरीका...

पहला स्‍टेप- एक्‍सफोलिएट

सबसे पहले अपना चेहरा धो लें या क्लींजर से साफ कर लें। इसके बाद त्वचा को एक्‍सफोलिएट करना है। इसके लिए चावल को दरदरा पीस लें और फिर उसमें मलाई मिक्स करके चेहरे-गर्दन पर हल्के हाथों में 3 मिनट मसाज करें। इसके बाद पानी से साफ कर लें। इसके बाद स्टिक की मदद से ब्लैकहैड्स व व्हाइटहैड्स भी निकाल लें। आप चाहें तो इसके लिए स्टीम भी ले सकती हैं। इससे डेड स्किन निकल जाएगी और पोर्स भी साफ होंगे।

PunjabKesari

दूसरा स्‍टेप- फेस मसाज

फेशियल का दूसरा स्‍टेप है मसाज करना। इसके लिए चेहरे पर फेशियल क्रीम लगाएं। आप चाहें तो मलाई, एक चुटकी हल्‍दी और एक चम्‍मच बेसन मिलाकर भी मसाज कर सकती हैं। चेहरे और गर्दन पर 2 मिनट क्रीम मसाज करने के बाद चेहरा साफ कर लें। यह मसाज क्रीम त्वचा को हाइड्रेटेड और साफ करेंगे। साथ ही इससे स्किन में मौजूद एक्‍स्‍ट्रा ऑयल भी निकल जाएगा।

PunjabKesari

तीसरा स्‍टेप- फेस पैक

आखिर में आपको फैस पैक लगाना है। इसके लिए आप अपनी स्किन टाइप के हिसाब से कोई भी फैस पैक ले सकती हैं। आप चाहें तो मलाई,  शहद और चुटकी भर हल्‍दी मिलाकर पेस्‍ट बनाएं। इसे चेहरे व गर्दन पर लगाकर 5 मिनट के लिए छोड़ दें। कुछ देर बाद नॉर्मल पानी से धोएं। इससे आपके चेहरे पर निखार आ जाएगा।

PunjabKesari

इंस्टेंट ग्लो के साथ मिलेंगे कई फायदे

यह पैक ना सिर्फ चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो लाता है बल्कि इससे आप कई स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा पा सकती हैं। रूटीन में यह पैक लगाने से सनबर्न, डार्क सर्कल्स, मुंहासे, बंद पोर्स, बेजान त्वचा, झुर्रियां, झाइयों से भी छुटकारा मिलता है।

तो देर किस बात की... अगर आपके पास भी पार्लर जाने का समय नहीं या कोरोना की वजह से आप वहीं नहीं जाना चाहती तो घर पर ही फेशियल करके चेहरा निखारें।

Related News