16 APRTUESDAY2024 8:12:37 PM
Nari

घर बैठे पाएं ग्लोइंग स्किन, फॉलो करें बस 3 सिंपल स्टेप

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 11 Feb, 2020 06:02 PM
घर बैठे पाएं ग्लोइंग स्किन, फॉलो करें बस 3 सिंपल स्टेप

कॉलेज में पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ आपका परफेक्ट दिखना भी जरुरी होता है। जहां आपकी ड्रेसिंग सेंस मैटर करती है वहीं आपका चेहरा भी पूरी तरह परफेक्ट दिखना चाहिए। मगर कई बार पढ़ाई-लिखाई के चलते लड़कियां चाहते हुए भी पार्लर जाने का समय नहीं निकाल पाती। आजकल वैसे भी बहुत से युवा पढ़ाई के साथ-साथ जॉब करना पसंद करते हैं। ऐसे में चेहरे की देखभाल और भी ज्यादा मुश्किल हो जाती है। मगर आज हम आपको दादी मां का एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताएंगे जिसका इस्तेमाल यदि आप हफ्ते में एक बार अपनी छुट्टी वाले दिन कर लें तो आपको किसी और ब्यूटी प्रोडक्ट की जरुरत नहीं पड़ेगी। आइए शुरुआत करते हैं पहले स्टेप से...

 

दही और चावल का स्क्रब

1 चम्मच चावल के आटे में 1 चम्मच दही मिलाकर अच्छा सा पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट की मदद से चेहरे की स्क्रबिंग करें। 2 से 3 मिनट तक पूरे चेहरे, गर्दन और हाथों की अच्छे से मसाज करें। मसाज करने के बाद गुनगुने या सादे पानी से मुंह धो लें।

Image result for curd benefits,nari

नींबू और शहद

उसके बाद 1 टीस्पून शहद में 1 टीस्पून नींबू का रस मिलाएं। इस घोल के साथ 5 मिनट तक चेहरे और हाथ की मसाज करें। मसाज करने के बाद 10 मिनट तक आराम करें। फिर गुनगुने पानी के साथ हाथ और मुंह साफ कर लें।

अंडे का फेस पैक

एक कटोरी में 1 चम्मच बेसन लें, उसमें 1 टीस्पून शहद, 1 टीस्पून दही, 1 टीस्पून नींबू, दो बादाम अच्छे से पीसकर अच्छे से मिक्स करें। इस मिश्रण को चेहरे पर ड्राई होने तक लगा रहने दें। फिर उसी तरह सादे पानी के साथ चेहरा अच्छे से साफ कर लें।

Image result for egg face mask,nari

इस क्लीनिंग रुटीन को हर हफ्ते फॉलो करें। 1 महीने में आपको अपने चेहरे पर अलग निखार दिखाई देगा। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News