19 APRFRIDAY2024 1:47:05 PM
Nari

पलकों को बनाना है घना और लंबा तो करें ये उपाय

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 30 Jun, 2018 04:52 PM
पलकों को बनाना है घना और लंबा तो करें ये उपाय

पलकों को लंबा करने का तरीका : पलके आखों की खूबसूरती को चार चांद लगा देती है। जिनकी पलके छोटी होती है उनकी आंखों की खूबसूरती फिकी दिखती है। ऐसे में कुछ लड़कियां आंखों को खूबसूरत दिखाने के लिए नकली आईलैशेज यूज करती है। जिसे हर रोज लगाने और उतारने का झंझट रहती है। अगर आप भी इस झंझट से परेशान है और इससे छुटकारा पानी चाहती है तो आप कुछ घरेलू उपाय करके अपनी आइलैशज को घना और लंबा बना सकती है।

 कैस्टर ऑयल

PunjabKesari
कैस्टर ऑयल पलकों को जरूरी पोषण देता है। इन्हें घना और लंबा बनाने में मदद करता है। इसे यूज करने के लिए रात को सोने से पहले कैस्टर ऑयल लेकर हाथों की उंगलियों से लैशेज की मसाज करें और इसे रात भर पलकों पर लगा रहने दें। आपको 2-3 महीनों में फर्क नजर आने लगेगा।

 एलोवेरा जेल
यह तो आप सभी जानते ही हैं कि एलोवेरा कई तरह की स्किन प्रॉब्लम्स से राहत दिलाती है। इसके अलावा यह आईलैशेज की ग्रोथ में भी मदद करती है। इसके लिए एलोवेरा की ताजी पत्तियों से जेल निकाल कर दिन में 2 बार लैशेज पर लगाएं। यह लैशेज को मॉइश्चराइज करेगा और आईलैशेज बढ़ने में मदद करेगी।

आईमेकअप हटा कर सोएं

PunjabKesari
आईलैशज न बढ़ने का एक कारण यह भी हो सकता है कि रात को सोने से पहले आई मेकअप हटा कर नहीं सोना। अगर आप चाहती है आपकी पलके घनी, लंबी हो तो रात को सोने से आईमेकअप जरूर हटा कर सोएं। इससे आपकी आंखों को भी काफी आराम मिलेगा और आईलैशेज की ग्रोथ में भी मदद मिलेगी। 
पलकों को लैशेज कॉम्ब या स्पूली से ब्रश करें। इससे पलकों की गंदगी साफ होगी और ब्लड सर्कुलेशन बढ़ेगा साथ ही में लैशेज की ग्रोथ भी होगी।

 प्रोटीन युक्त आहार लें
आईलैशेज की ग्रोथ के लिए
प्रोटीनयुक्त आहार जैसे मीट, मछली, अंडे, सोया आदि का सेवन करें। यह आईलैशेज को मजबूत और ग्रोथ में मदद करेंगे।
 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News