29 APRMONDAY2024 7:27:04 AM
Nari

Skin Care: चेहरे के ओपन पोर्स से हैं परेशान तो आपके काम आएंगे ये ब्यूटी टिप्स

  • Edited By neetu,
  • Updated: 25 May, 2021 01:09 PM
Skin Care: चेहरे के ओपन पोर्स से हैं परेशान तो आपके काम आएंगे ये ब्यूटी टिप्स

चेहरे की सही से देखभाल ना करने से स्किन संबंधी समस्याएं होने लगती है। इनमें ओपन पोर्स एक आम परेशानी है। असल में, त्वचा पर पिंपल्स व एक्ने होने के कारण पोर्स खुलने लगते हैं। ऐसे में चेहरे पर ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स भी नजर आने लगते हैं। इससे लुक और खूबसूरती बिगाड़ने लगती है। ऐसे में अगर आप भी इससे परेशान है तो कुछ घरेलू चीजों को अपनाकर इससे छुटकारा पा सकती है। तो चलिए जानते हैं इन टिप्स के बारे में...

अंडा

सेहत के साथ-साथ खूबसूरती निखारने में भी अंडा फायदेमंद होता है। यह ओपन पोर्स भरकर त्वचा को साफ व ग्लोइंग बनाने में मदद करता है। साथ ही स्किन संबंधी अन्य समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

PunjabKesari

ऐसे करें इस्तेमाल

इसके लिए एक कटोरी में 1 अंडे का सफेद भाग, 2 छोटे चम्मच ओटमील पाउडर, 2 छोटे चम्मच नींबू का रस मिलाएं। इसे सर्कुलर मोशन में मसाज करते हुए चेहरे पर लगाएं। फिर इसे 30 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में ताजे पानी से चेहरा धोकर चेहरा सुखा ले। इससे ओपन पोर्स की परेशानी दूर होकर चेहरा साफ और ग्लोइंग नजर आएंगा। अच्छा रिजल्ट पाने के लिए इस पैक को हफ्ते में 2 बार लगाएं।

एलोवेरा जेल

स्किन हो या बाल दोनों के लिए एलोवेरा बेहद फायदेमंद माना गया है। इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट्स, एंटी-एजिंग गुण होते हैं। ऐसे में इसे चेहरे पर लगाने से ओपन पोर्स की समस्या दूर होकर स्किन गहराई से पोषित होती है। चेहरे पर पड़े दाग-धब्बे, कील-मुंहासे, काले घेरे, झाइयां व झुर्रियां दूर होकर स्किन ग्लो करती है।

PunjabKesari

ऐसे करें इस्तेमाल

इसके लिए 1 बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल लें। फिर इससे 4-5 मिनट तक चेहरे की सर्कुलर मोशन में मसाज करें। इसे 10 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में ताजे पानी से इसे साफ करके चेहरा सुखा लें। इससे ओपन पोर्स की समस्या से तो छुटकारा मिलेगा ही और साथ में स्किन गहराई से पोषित होगी। ऐसे में चेहरा साफ, निखरा, मुलायम व जवां नजर आएगा। 
 

Related News