27 APRSATURDAY2024 12:47:12 AM
Nari

पसीने की बदबू से हैं परेशान तो इन घरेलू तरीकों से पाए छुटकारा

  • Updated: 17 Jun, 2018 04:41 PM
पसीने की बदबू से हैं परेशान तो इन घरेलू तरीकों से पाए छुटकारा

गर्मियों के मौसम में पसीना आना एक आम समस्या है। मगर कुछ लोगों की पसीने की स्मैल इतनी गंदी होती है। उसके पास बैठना भी मुश्किल हो जाता है। इस समस्या के कारण कई बार लोगों के सामने शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। एेसे में मंहगे परफ्यूम नहीं बल्कि घरेलू चीजों का इस्तेमाल करें। इस चीजों का इस्तेमाल करके कुछ ही दिनों में पसीने की बदबू से छुटकारा पाया जा सकता है तो आइए जानते हैं वह कौन सी चीजें जो पसीने की बदबू को दूर करते हैं। 

 

1. आलू 
गर्मियों के मौसम में यदि आपके पसीने से भी ज्यादा बदबू आती है तो उससे छुटकारा पाने के लिए आलू का इस्तेामल करें। आलू के स्लाइस को अंडर आर्म्स में रगड़ें। एेसा करने से कुछ ही दिनों में पसीने से आने वाली बदबू दूर हो जाएगी। 

 

 

2. फिटकरी और पुदीना
फिटकरी और पुदीने का इस्तेमाल करने से भी पसीने की बदबू से छुटकारा पाया जा सकता है। नहाने के पानी में तकरीबन आधा घंटे पहले फिटकरी और पूदीने की पत्तियां डाल दें। अब उस पानी से नहाएं। कुछ दिनों तक इस पानी से नहीने से पसीने की बदबू दूर हो जाएगी। 

 

 

3. इत्र और गुलाब जल
नहाने के पानी में इत्र और गुलाब जल मिलाकर नहाएं। इन दोनों चीजों को पानी में डालकर नहाने से शरीर में ताजगी और ठंडक बनी रहेगी। इसके साथ ही पसीने की बदबू दूर हो जाएगी। 

 

 

4. बर्फ 
बर्फ का इस्तेमाल करने से भी पसीना कम आता है। घर से बाहर निकलने से कुछ समय पहले उन जगहों पर बर्फ लगा लें, जहां पसीने ज्यादा पसीना आता हो। 

 

5. बेकिंग सोडा
पसीने की बदबू को दूर करने के लिए बेकिंग सोडे का इस्तेमाल करें। बेकिंग सोडा में नींबू का रस मिलाकर एक पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को 10 मिनट के लिए अंडर आर्म्स पर लगाएं। फिर इसको ठंडे पानी से धो दें। 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News