18 MAYSATURDAY2024 10:51:25 AM
Nari

घने बालों के लिए नहीं है महंगे स्पा की जरूरत! बस इस्तेमाल करें ये 4 घरेलू नुस्खे

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 07 Oct, 2023 10:39 AM
घने बालों के लिए नहीं है महंगे स्पा की जरूरत! बस इस्तेमाल करें ये 4 घरेलू नुस्खे

हर लड़की चाहती है की उसके बाल घने और खूबसूरत हो। इसके लिए वो बाजार से कई सारे महंगे प्रोडक्ट्स खरीदती हैं और स्पा भी लेती हैं। लेकिन इस सब में बहुत सारे केमिकल होते हैं जो बालों को जड़ों से कमजोर कर देते हैं और उन्हें ड्राई बना देते हैं। उसकी जगह आप घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल कर सकती हैं। आइए आपको बताते हैं इनके बारे में...

कैस्टर ऑयल

कैस्टर ऑयल में विटामिन ई की अच्छी खासी मात्रा होती है जो आपके बालों की सेहत के लिए फायदेमंद साबित होगी। आपको बस अपने सिर और बालों पर तब तक कैस्टर ऑयल अच्छे से लगाना है, जब तक लेप न बन जाए। आधे घंटे के बाद आप हेयर वॉश कर सकती हैं।

PunjabKesari

संतरे की प्यूरी

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि विटामिन सी युक्त संतरे की प्यूरी आपके बालों को घना बनाने में कारगर साबित हो सकती है। संतरे की प्यूरी बनाने के लिए संतरे को अच्छी तरह से ब्लेंड करें और फिर अपने स्कैल्प- बालों पर इस मिक्सचर से मसाज करें।

PunjabKesari

रोजमैरी का तेल

रोजमैरी के तेल  को सिर पर डायरेक्टली या फिर शैंपू के साथ मिक्स कर लगाया जा सकता है। हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक रोजमैरी का तेल आपके बालों को घना बनाने में मददगार साबित हो सकता है। 

अंडा

एक से दो अंडे को फेंटें और इस मिक्सचर को अपने स्कैल्प पर 30 मिनट के लिए अप्लाई करें। हेयर वॉश के बाद आपको खुद-व- खुद पॉजिटिव असर दिखने लगेगा।

PunjabKesari

बस ये दादी- नानी मां के कमाल के नुस्खे आपके बालों को जड़ों से स्ट्रांग बनाएंगे और गिरने भी कम हो जाएंगे। 

Related News