27 APRSATURDAY2024 6:54:46 AM
Nari

शादी से पहले चाहिए इंस्टेंट Glowing Skin? इस्तेमाल करें ये घरेलू नुस्खे

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 07 Mar, 2024 11:28 AM
शादी से पहले चाहिए इंस्टेंट Glowing Skin? इस्तेमाल करें ये घरेलू नुस्खे

चेहरे पर नजर आने वाले दाग- धब्बे, कीले- मुहांसों के लिए कुछ हद तक हमारी खराब लाइफस्टाइल जिम्मेदार है। स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग रखने के लिए हर दिन कम से कम आधे घंटे तक स्किन को पैंपर करना चाहिए। रूटीन में क्लेंजिंग, टोनिंग, मॉयश्चराइजिंग से भी स्किन ग्लोइंग बनी रहती है, लेकिन अगर आप ये नहीं कर पाते हैं तो हफ्ते भर में ग्लोइंग स्किन  चाहिए तो ये घरेलू उपाय मददगार साबित हो सकते हैं। 

टमाटर

टमाटर डल स्किन को इंस्टेंट ग्लो देता है। अगर आप रोजाना 1 हफ्ते तक इसका इस्तेमाल करते हैं तो स्किन टेक्सचर में हो रहे बदलाव को महसूस कर पाएंगे। इसके लिए बस एक टमाटर का छोटा टुकड़ा लेकर अपने चेहरे पर हल्के हाथों से रब करें। 10-15 मिनट तक लगाकर रखें और फिर नॉर्मल पानी से धो लें।

PunjabKesari

कॉफी

हफ्ते में 2 से 3 बार कॉफी का इस्तेमाल करके भी चेहरे की रंगत को सुधारा जा सकता है। इसके लिए कॉफी पाउडर में नारियल तेल की कुछ बूंदें मिलाएं और इससे चेहरे की स्क्रबिंग करें। इससे डेड स्किन सेल्स रिमूव होती है, जिससे चेहरे का ग्लो बढ़ता है।

PunjabKesari

चीनी- ओटमील स्क्रब

चीनी, ओटमील को एक बाउल में ले और इसमें नारियल तेल मिलाएं। ये एक बहुत ही बेहतरीन स्क्रब है, जिसके इस्तेमाल से डेड स्किन सेल्स को रिमूव करने में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती और साथ ही चेहरे का नेचुरल ग्लो भी बढ़ता है।

पपीते का मास्क

पपीता भी इंस्टेंट ग्लो पाने का एक असरदार फॉर्मूला है। हफ्ते में 2 से 3 बार स्क्रबिंग के बाद पपीता से बने फेस मास्क का इस्तेमाल करें और फिर देखें ग्लो। इस मास्क को बनाने के लिए पपीते के गूदे में नींबू का रस मिलाएं। चेहरे पर अप्लाई करके सूखने दें और फिर नॉर्मल पानी से चेहरे को धो लें।

PunjabKesari


 

Related News