Twitter
You are hereNari

फूड लवर्स के लिए बेस्ट हैं भारत के ये फेमस Highway Dhabas

फूड लवर्स के लिए बेस्ट हैं भारत के ये फेमस Highway Dhabas
Views:- Monday, November 19, 2018-1:30 PM

कुछ लोग खान-पान के इतने शौकीन होते हैं कि वह जहां भी जाते हैं वहां का खाना जरूर टेस्ट करते हैं। ऐसे लोग नए-नए तरह का खाना खाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ने। बात जब रोड़ ट्रिप ट्रैवलिंग की हो तो लोग हाईवे पर रूकते खाना खाने का मजा लेते हैं। ऐसे में आज हम आपको भारत के कुछ ऐसे फेमस हाईवे-ढाबा के बारे में बताएंगे, जहां आप टेस्टी-टेस्टी खाने का मजा ले सकते हैं।

 

श्रीनगर-लेह, Mr Sanjay Dhaba
श्रीनगर से लेह लद्दाख के रास्ते में अगर आपका परांठे खाने का मन करें तो आप संजय ढाबा पर रूक सकते हैं। इसके अलावा यहां की काली चाय भी काफी फेमस है। यह ढाबा श्रीनगर-लेह हाईवे, NH 1D पर स्थित है।

PunjabKesari, Nari, Highway Dhabas, Images

जयपुर-सीकर, Sharma Dhaba
जयपुर से सीकर जाते वक्त अगर आपको भूख लग जाए तो आप जयपुर-सीकर रोड पर स्थित शर्मा ढाबा पर ब्रेक ले सकते हैं। इस ढाबे की राजस्थानी स्टाइल मिस्सी रोटी, पनीर मसाला और मलाई मटर काफी फेमस है।

PunjabKesari

कालका-शिमला, Giani Da Dhaba
कालका-शिमला रोड पर एनएच 22 पर्यटकों के लिए फूड स्टॉपओवर है। यहां आप रेस्तरां स्टाइल में बने हुए 'गियानी दा ढाबा' में तंदूरी रोटी, तंदूरी परांठे और टेस्टी चाय का मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

दिल्ली-देहरादून, Cheetal Grand
खतौली के नजदीक दिल्ली-देहरादून हाईवे पर बने चेतल ग्रैंड (Cheetal Grand) ढाबे पर आप बिल्कुल घर जैसा खाने का मजा ले सकते हैं। यहां आपको परांठे, पनीर की सब्जी, इडली, डोसा और पनीर पकौड़े जैसी फूड आइटम्स का मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

दिल्ली-जयपुर, Rao Dhaba
अगर आप दिल्ली से जयपुर जा रहें है तो आपको NH 8 हाईवे पर राव ढाबा पर जरूर रूके। यहां आप टेस्टी-टेस्टी स्टफ्ड नाना, दाल मक्खनी और चना मसाला का मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

जी.टी रोड़ करनाल, Karnal Haveli
जी.टी रोड़ करनाल NH 1 पर बने करनल हवेली में भी पंजाबी फूड का मजा ले सकते हैं। अगर आप पंजाब जा रहे हैं तो यहां रूकने से अच्छी आप्शन आपके लिए हो नहीं सकती। यहां के अमृतसरी छोले, कड़ी, परांठे और लस्सी का स्वाद आपको हमेशा याद रहेगी।

PunjabKesari

PunjabKesari

उड़ीसा, Chilika Dhaba
उड़ीसा जाते हुए अगर आपका समुद्र किनारे बैठकर खाना खाने के मन कर जाए तो आप चिलिका ढाबा में अपनी भूख को शांत कर सकते हैं। चिलिका झील के पास एनएच 5 में मौजूद इस ढाबे में आपको वेज और नॉनवेज दोनों तरह की फूड आइटम्स मिल जाएगा।

PunjabKesari

अंबाला, Puran Singh Da Dhaba
पुराण सिंह दा ढाबा अंबाला जाते समय भूख को शांत करने के लिए सही है। अंबाला सिटी के NH 1 हाइवे पर बने इस ढाबे में आप पालक पनीर, कड़ी चावल और चिकन करी खा सकते हैं।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News