05 DECSATURDAY2020 2:01:21 AM
Nari

इस दिवाली रिश्तेदारों की सेहत का रखें ध्यान, गिफ्ट करें ये चीजें

  • Edited By neetu,
  • Updated: 09 Nov, 2020 02:43 PM
इस दिवाली रिश्तेदारों की सेहत का रखें ध्यान, गिफ्ट करें ये चीजें

दिवाली के त्योहार को बहुत से लोग एक-दूसरे को गिफ्ट देकर मनाते हैं। साथ ही गिफ्ट्स के मामले में सभी की पहली पसंद मिठाई देना होता है। ताकि वे एक-दूसरे का मुंह मीठा करवा के बधाई दे सके। मगर मिठाइयों में फैट और कैलोरी की मात्रा अधिक होने से वजन बढ़ने और बीमारियों की चपेट में आने का खतरा बढ़ता है। ऐसे में आप अपने करीबियों को हैल्दी गिफ्ट्स देकर अपनी दिवाली को और भी खास बना सकते हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं सेहत से जुड़े कुछ स्पेशल गिफट्स...

ड्राई-फ्रूट्स

ड्राई-फ्रूट्स में प्रोटीन, कैल्शियम, आयरन, एंटी-ऑक्सीडेंट गुण होते हैं। इसे खाने से शरीर को सभी जरूरी तत्व मिलने के साथ बीमारियों से लड़ने की शक्ति मिलती है। ऐसे में इसे गिफ्ट में देना बेस्ट ऑप्शन है। 

PunjabKesari

हर्बल-टी

हर्बल व ग्रीन-टी गिफ्ट में देना भी फायदेमंद रहेगा। इसके सेवन से वजन कंट्रोल में रहने के साथ मौसमी सर्दी-खांसी व बुखार में की चपेट में आने का खतरा भी नहीं रहेगा। 

शुगर-फ्री मिठाई व चॉकलेट 

अगर आप मिठाई के बिना अपनी दिवाली को अधूरा मानते हैं तो शुगर-फ्री मिठाई व चॉकलेट दे सकते हैं। इससे शुगर लेवल सही रहने के साथ बीमारियों से बचाव रहेगा। 

PunjabKesari

फ्रूट बास्केट

फ्रूट्स में सभी जरूरी विटामिन्स, मिनरल्स व एंटी-ऑक्सीडेंट्स होते हैं। ऐसे में इस दिवाली आप अपने दोस्तों व रिश्तेदारों को फ्रूट बास्केट गिफ्ट कर सकते हैं। इससे उनकी सेहत सही रहने के साथ स्वाद भी बरकरार रहेगा। 
 

PunjabKesari

Related News