29 APRMONDAY2024 2:39:32 PM
Nari

Fashion: ट्रैंड में आया गोटा-पट्टी वर्क

  • Updated: 16 Feb, 2017 01:58 PM
Fashion: ट्रैंड में आया गोटा-पट्टी वर्क

फैशनः शादी-ब्याह हो या अन्य फैमिली फंक्शन, आज भी महिलाएं इन समारोह में वैस्टर्न की जगह इंडियन ट्रैडीशनल लुक को ज्यादा प्रैफरेंस देती हैं। लहंगा हो या साड़ी, इम्ब्रायडरी वाले हैवी वर्क ड्रैसेज में महिलाएं बेहद गॉर्जियस दिखती हैं। इम्ब्रायडरी की बात करें तो मिरर वर्क, गोटा-पट्टी और थ्रैड वर्क काफी अट्रैक्टिव लगती हैं। इन दिनों गोटा-पट्टी का फैशन खूब ट्रैंड में चल रहा है। गोटा-पट्टी वर्क फैब्रिक को क्लासिक और डीसेंट सी लुक देते हैं। 

अगर आप भी किसी फंक्शन में एथनिक आऊटफिट्स पहनने वाली हैं या खुद ही दुल्हन बनने जा रही हैं और ब्राइडल लहंगे का सिलैक्शन कर रही हैं तो गोटा-पट्टी लहंगा बेस्ट आप्शन में से एक हो सकता है। गोटा पट्टी वर्क की एक खासियत यह भी है कि यह लाइटवेट इम्ब्रायडरी हैं जो ड्रैस को हल्का-फुल्का रखता हैं। ऐसे में आप फंक्शन को कंफर्टेबली इंज्वॉय कर सकते हैं।

गोटे पट्टी इम्ब्रायडरी का चुनाव आप अपनी पसंद के हिसाब से कर सकते हैं। चौड़े गोटे से लेकर पतली पट्टी को आप गोल्डन और सिल्वर दोनों शेड में चूज कर सकते हैं। वहीं अगर आप एंटिक गोल्डन गोटे की मुरीद हैं तो आप लाइट शेड फैब्रिक के साथ उन्हें कैरी कर सकते हैं। वैसे आजकल लड़कियां ब्राइडल लहंगे में डार्क की बजाए पेस्टल कलर को ज्यादा पसंद कर रही हैं। 

कालेज गोइंग लड़कियां, बॉलीवुड दीवाज के फैशन को देखकर ज्यादा इंस्पायर्ड होती हैं। इन दिनों बॉलीवुड हीरोइनें भी गोटा-पट्टी वाले ट्रैडीशनल स्टाइल सूट, साड़ी और लहंगे पहने दिखाई दे रही हैं। आप उनकी ड्रैसिंग सेंस और स्टाइल को देखकर भी कुछ आइडिया ले सकती हैं। पहले सिर्फ गोटा पट्टी का इस्तेमाल बॉर्डर पर किया जाता था लेकिन अब सूट, जैकेट और ब्लाऊज के नेकलाइन, फ्रंट और बैक पर भी गोटा पट्टी वर्क देखा जाता है। इसके अलावा नेट के फैब्रिक पर फ्लोरल मोटिफ (आकृति) डिजाइन्स वाला गोटा पट्टी वर्क भी काफी अट्रैक्टिव लगता है। दुपट्टे को हैवी बनाने के लिए इसकी किनारी पर गोटा लेस लगवा सकते हैं औऱ हल्का फ्लोरल मोटिफ वर्क भी करवा सकते हैं। इस बात का ध्यान रखें कि मोटे गोटे से आपकी ड्रैस हैवी बनेगी इसलिए पतला गोटा यूज किया जाए तो बेहतर है। 
 

Related News