27 MAYWEDNESDAY2020 3:35:54 PM
Nari

घर बैठे चेहरे को भी दें थोड़ा वक्त, फॉलो करें ये 3 आसान Steps

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 04 Apr, 2020 10:56 AM
घर बैठे चेहरे को भी दें थोड़ा वक्त, फॉलो करें ये 3 आसान Steps

लॉकडाउन के चलते महिलाएं पार्लर नहीं जा पा रहीं। मगर यदि आप चाहें तो पार्लर जैसा निखार घर पर रहकर भी पा सकती हैं, वो भी रसोई में आसान चीजों की मदद से ...

 

शुरुआत करते हैं ऐलोवेरा जेल के साथ 

यदि आपके घर में ऐलोवेरा जेल मौजूद है तो इस लॉकडाउन के दौरान घर बैठे ग्लोइंग और साफ स्किन पा सकती हैं। रोजाना आपको एक टुकड़ा ऐलोवेरा जेल लेना है, उसकी जेल निकालकर चेहरे पर लगानी है। इसे आप चाहें को १ से २ घंटे कि लिए चेहरे पर लगी रहने दें। चेहरा धोने से पहले थोड़ा सा शहद और नींबू मिक्स करके चेहरे की मसाज करें। हफ्ते भर में आपको रिजल्ट दिखने लगेगा। 

PunjabKesari

बेसन, हल्दी और दही 

हफ्ते में दो बार बेसन जरूर लगाएं। जो महिलाएं ज्यादा देर तक धूप में रहती थीं, उनके लिए अपने चेहरे पर धूप की वजह से हुए नुकसान को दूर करने का अच्छा मौका है। एक कटोरी में १ चम्मच बेसन लें, उसमें १ टीस्पून हल्दी और १ टीस्पून शहद लें। अच्छी तरह इन्हें मिक्स करें, चाहें तो थोड़ा सा गुलाब जल भी डाल लें। चेहरा धोने के बाद इस पैक को चेहरे पर लगाएं। सूखने के बाद हल्की मसाज करने के बाद इसे चेहरे से हटा लें। पानी के साथ अच्छी तरह फेस वॉश करें और उसके बाद चाहें तो ऐलोवेरा जेल क्रीम की तरह चेहरे और गर्दन पर अप्लाई करें।  

PunjabKesari

हल्दी और शहद

अगर आपको चेहरे पर मुंहासों जैसी कोई समस्या नहीं तो आप १ चम्मच हल्दी में १ टीस्पून शहद डालकर अच्छी तरह मिक्स करें। इसे भी हफ्ते में दो बार चेहरे पर लगाएं। महीने भर में आपका चेहरा एक दम साफ और चमकदार दिखाई देने लगेगा। 

PunjabKesari

उम्मीद है आप घर बैठे इन होममेड ब्यूटी टिप्स को जरूर फॉलो करेंगे। 

Related News