23 JULTUESDAY2024 6:22:34 PM
Nari

Garuda Purana: भूलकर भी स्त्रियों ना करें ये काम,वरना सुखी जीवन हो जाएगा बर्बाद

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 16 Aug, 2023 06:31 PM
Garuda Purana: भूलकर भी स्त्रियों  ना करें ये काम,वरना सुखी जीवन हो जाएगा बर्बाद

स्नातन धर्म के 18 महापुराणों में एक है गरुड़ पुराण में जन्म- मृत्यु के साथ ही नीति- धर्म से जुड़ी भी कई बातें बताई है। इस पुराण में विष्णु द्वारा ऐसे कामों के बारे में भी बताया गया है, जिससे आप सुखी जीवन जी सकते हैं। गरुड़ पुराण में भगवान श्रीहरि विष्णु ऐसे कामों के बारे में बताते हैं, जिन्हें खासकर स्त्रियों को करने से परहेज करना चाहिए। अगर कोई स्त्री इन कामों को करती है तो इससे उसका सुखी जीवन बर्बाद होते नहीं लगेगा। इसलिए महिलाओं को भूलकर भी इन कामों को करने से बचना चाहिए....

इन 4 कामों को करने से बचें महिला

पति से न रहें दूर

अगर आप विवाहित हैं तो पति से लंबे समय तक दूर न रहें। गरुड़ पुराण में ऐसा कहा गया है कि विवाहित महिला को ज्यादा दिनों तक अपने पति से दूर नहीं रहना चाहिए। अगर आप ऐसा करती हैं तो यह आपके रिश्ते में परेशानियों का कारण बन सकता है।

PunjabKesari

पराए घर में न रुकें

विवाहित स्त्री को शादी के बाद ज्यादा दिनों तक किसी पराए घर पर नहीं ठहराना चाहिए। माना जाता है कि दूसरों के घर पर ज्यादा दिनों तक रुकने से मान- सम्मान में कमी आती है और पारिवारिक तनाव भी बढ़ता है। इसलिए शादी के बाद अपने पति के साथ ससुराल में ही रहें और सुखी जीवन व्यतीत करें।

अतिथि का ना करें अपमान

गरुड़ पुराण के हिसाब से स्त्रियों को घर आए अतिथियों का  आदर- सत्कार करना चाहिए और किसी से भी कटु वचन नहीं बोलना चाहिए, फिर चाहे कोई आपसे बड़ा हो या छोटा। साथ ही बात करते हुए गलत शब्दों का भी प्रयोग नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से न सिर्फ आपका बल्कि आपके पूरे परिवार की बदनामी होती है।

PunjabKesari

सुनसान जगह पर ना जाएं

महिला को किसी अनजान या सुनसान जगह जाने से बचना चाहिए। ऐसे करने से आपको नुकसान पहुंच सकता है। खासकर किसी पुरुष साथी के साथ सुनसान जगह बिल्कुल भी न जाएं।


 

Related News