09 DECMONDAY2019 3:51:09 AM
Nari

तोड़-फोड़ की बजाए यूं दूर करें घर के वास्तु दोष

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 12 Nov, 2019 02:26 PM
तोड़-फोड़ की बजाए यूं दूर करें घर के वास्तु दोष

व्यक्ति का दिल घर में तभी लगता है जब वहां का माहौल खुशनुमा और प्यार भरा हो। मगर यदि आपका घर वास्तु के हिसाब से नहीं बना तो घर में सब कुछ होते हुए भी कई बार खुशी का एहसास नहीं होता।

Image result for house with beautiful garden,nari

कई बार घर बनवाते वक्त हम वास्तु के अनुसार बताई गई दिशाओं पर खास ध्यान नहीं देते जिस वजह से हमें इन सब परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में लोग कई बार घर में तोड़-फोड़ करके घर के वास्तु दोष ठीक करना चाहते हैं, मगर आप चाहें तो बिना तोड़-फोड़ के भी घर के वास्तु दोष दूर कर सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे..

गणेश जी की प्रतिमा

जीवन में धन संबंधित परेशानियां दूर करने के लिए गणेश जी की नृत्य करते हुए प्रतिमा घर में रखना शुभ माना जाता है। प्रतिमा को आपको ऐसी जगह रखना है, जिसमें गणेश जी का मुख घर के मुख्य द्वार की तरफ रहे। ताकि घर के एंटरेस पर गणेश जी की दृष्टि हमेशा बनी रहे।

Related image,NARI

गंगा जल

शास्त्रों में लिखा है कि भगवान शिव ने मां गंगा को अपनी जटाओं में स्थान दिया, जिस वजह से इसे घर में रखना काफी शुभ माना जाता है। अगर आप गंगा जल को किचन में रखते हैं तो जीवन में तरक्की और सफलता हमेशा बनी रहती है।

घर के मंदिर में शंख

शंख में वास्तु दोष दूर करने की अनोखी शक्ति है। जिस घर में पूजा स्थला पर अन्य चीजों के साथ शंख स्थापित होता है, वहां मां लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है।

एकाक्षी नारियल

जिस घर में एकाक्षी नारियल रखा जाता है उस घर में नेगेटिव एनर्जी बिल्कुल नहीं ठहरती और न ही उस घर में धन की कभी कमी महसूस होती है।

Related image,NARI

कुबेर की मूर्ति

भगवान कुबेर उत्तर दिशा के स्वामी माने जाते हैं, ऐसे में घर की उत्तर दिशा में इनकी मूर्ति रखने से घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती।

चांदी की नंदी

चांदी की नंदी यानि चांदी से बनी गाय। जिस घर में चांदी या फिर पीतल से बनी नंदी स्थापित की जाती है वहां कभी भी नेगेटिव एनर्जी प्रवेश नहीं करती। गाय को अलमारी या फिर तिजोरी के ऊपर रखने से घर में कभी पैसों की तंगी नहीं आती।

बांसुरी

कृष्ण जी की बांसुरी घर में रखने से लक्ष्मी का वास हमेशा बना रहता है। इसे घर में रखने से घर के वास्तु दोष ठीक होते हैं साथ ही सभी घरवालों का स्वास्थय हमेशा ठीक रहता है। 

Image result for KRISHNA JI FLUTE,NARI

तो ये थी बिना तोड़-फोड़ घर के वास्तु दोष दूर करने का आसान टिप्स, जिन्हें आप अपनाकर बहुत आसानी से घर के वास्तु दोष दूर कर सकते हैं। इन चीजों को घर में रखने से न केवल घर के वास्तु दोष दूर होते हैं बल्कि आपका घर दिखने में भी सुंदर और शांति-पूर्वक लगता है। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News