03 JULSUNDAY2022 5:17:35 AM
Nari

घर में आते - आते रुक जाता है पैसा तो वास्तु के अनुसार, इन  बातों का रखें खास ध्यान

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 30 Mar, 2022 02:28 PM
घर में आते - आते रुक जाता है पैसा तो वास्तु के अनुसार, इन  बातों का रखें खास ध्यान

घर में पैसे का आगमन माता लक्ष्मी की कृपा दृष्टि का संकेत देता है। घर में की गई छोटी सी गलती भी पैसे से दूर कर सकती है।वास्तु के अनुसार, घर के मुख्य द्वार से लेकर अंदर तक ऐसे बहुत से चीजें होती हैं जो आपको धनवान बना सकती हैं। लेकिन उसी के विपरीत वास्तु की बहुत से चीजें आपकी गरीबी को बढ़ा सकती है। बैडरुम, मुख्य द्वार, बॉथरुम, किचन, ड्राईंग रुम हर किसी चीज को यदि वास्तु के मुताबिक, रखा जाए तो घर में पैसे की कोई कमी नहीं होती। तो चलिए बताते हैं आपको घर में धन लाने के कुछ खास वास्तु टिप्स...

मुख्य द्वार पर न फैंके कुड़ा - कर्कट

घर के मुख्य द्वार में कभी भी गंदगी नहीं फैलानी चाहिए। कूड़ा - कर्कट फैलाने से माता लक्ष्मी रुठ जाती हैं। ऐसा करने से माता लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं। घर के मुख्य द्वार पर पर्याप्त रोशनी का ध्यान भी रखें। 

PunjabKesari

बैडरुम में न रखें ये चीजें

बैडरुम में चप्पलें, जूते और किसी भी तरह का फालतू समान न रखें। इससे आपके जीवन में तनाव की स्थिति बढ़ सकती है। यहां पर आप सुदंर से फूलों के चित्र लगा सकती हैं। पति-पत्नी में प्यार बनाए रखने के लिए आप कमरे में राधा - कृष्ण की सुंदर तस्वीर भी लगा सकते हैं। आप चाहें तो बैडरुम में लाइट म्यूजिक भी चला सकते हैं। 

PunjabKesari

काले रंग के नेम प्लेट न लगाएं

घर के मेन गेट पर भी नेम प्लेट लगाना भी शुभ माना जाता है। लेकिन काले रंग की नेम प्लेट से परहेज रखना चाहिए। इससे घर में तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है। 

किचन में रखें साफ सफाई का ध्यान

किचन में हमेशा साफ-सफाई बनाएं रखें। चीजों को अच्छे से सजाकर व्यवस्थित तरीकों से रखें। पूजा करने के बाद किचन में भी धूप बत्ती जरुर करें। इससे किचन की नकरात्मकता दूर हो जाएगी। किचन ऐसी जगह पर हो यहां पर रोशनी अच्छे तरीके से आती रहे।

PunjabKesari

बाथरुम में लगे नलों का रखें ध्यान 

बाथरुम में यदि कोई नल ज्यादा टपकता है तो उसे तुरंत ठीक कराएं। छोटी से यह चीज भी आपके घर में धन हानि का कारण बन सकती है। बाथरुम को हमेशा साफ रखें। पानी को ज्यादा बर्बाद न करें। 

PunjabKesari

Related News