19 APRFRIDAY2024 12:07:42 AM
Nari

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में खुश रहने के लिए अपनाएं ये टिप्स, हर पल बढ़ेगा प्यार

  • Edited By neetu,
  • Updated: 26 Aug, 2021 02:56 PM
लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में खुश रहने के लिए अपनाएं ये टिप्स, हर पल बढ़ेगा प्यार

जॉब या पढ़ाई कारण आज बहुत से लोग घर से दूर यानि दूसरे शहरों में रह रहे हैं। ऐसे में रिलेशनशिप में रह रहे लोगों को पार्टनर से दूर रहना पड़ता है। इसे  लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप कहा जाता है। मगर अक्सर एक-दूसरे से दूर होने के कारण गलत फहमी होने का खतरा रहता है। इसके कारण रिश्ते में खटास आने के साथ कई बार टूटने की नौबत आ जाती है। ऐसे में अगर आप भी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में है तो आज हम आपको कुछ खास टिप्स बताते हैं। इन टिप्स की मदद से आप अपने बीच का प्यार व रिश्ता मजबूत रख सकते हैं।

भरोसा रखें

किसी भी रिश्ते में भरोसा सबसे ऊपर माना जाता है। अगर दोनों में से किसी को भी दूसरे पर विश्वास ना होने पर रिश्ता टूटने की नौबत आ जाती है। इसलिए जरूरी है कि आप पार्टनर के साथ स्ट्रांग रिलेशनशिप बनाएं रखने के लिए उनपर भरोसा रखें। उनकी बातों पर पूरा ध्यान दें व अपने मन की बात भी उनके आगे अच्छे से जाहिर करें। साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि झूठ रिश्ते में खटास डालने का काम करता है। ऐसे में पार्टनर से झूठ बोलने की गलती ना करें।

PunjabKesari

बात करते रहें

भले ही पार्टनर के दूर रह रहे हो मगर उनसे बात करना बंद ना करें। ऐसे में आपके रिश्ते में दूरिया आ सकती है। ऐसे में बेहतर होगा कि आप दिनभर में चाहे 15-20 मिनट के लिए पार्टनर से बात जरूर करें। साथ ही उनसे दिनभर की जरूरी बातें शेयर करें। इससे आपको उनकी दूरी महसूस नहीं होगी और आपमे प्यार बरकरार रहेगा।

समझदारी से लें काम

हर कोई काम में अक्सर बिजी रहता है। ऐसे में आपके पार्टनर को भी कई काम होंगे। इसलिए कभी वे आपकी फोन कॉल ना उठाए या बात करने से मना करें तो उनसे रुठने की जगह समझदारी से काम लें। इसके अलावा अगर आपको कोई जरूरी काम है तो पहले पार्टनर को मैसेज या कॉल करके बता दें। ताकि वे आपसे नाराज ना हो। आप पार्टनर से भी ऐसा करने को कह सकते हैं।

PunjabKesari

दबाव ना डालें

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में दोनों के अलग दोस्त व लाइफ होती है। ऐसे में पार्टनर के कहीं जाने व रोक ना लगाएं। उन्हें उनकी मर्जी के मुताबिक जिंदगी जीने दें। इसके अलावा घर से दूर रहने पर अक्सर इंसान अकेलापन महसूस करता है। ऐसे में पार्टनर को नए दोस्त बनाने के लिए प्रेरित करें। ताकि वे शांति व खुशी से लाइफ बीता करें।

प्यार जताते रहिए

आप भले ही पार्टनर से दूर हो मगर पार्टनर से समय-समय पर प्यार जताते रहिए। इससे आप दोनों में कभी गलत फहमी नहीं होगी। साथ ही एक-दूसरे के लिए आपका प्यार व भरोसा मजबूत होगा।

 

 

Related News