05 DECSATURDAY2020 2:44:42 AM
Nari

वर्किंग कपल्स अपनाएं ये 4 आदतें, रिश्ता मजबूत ही नहीं बनेगा एंटरटेनिंग भी

  • Edited By neetu,
  • Updated: 09 Nov, 2020 01:51 PM
वर्किंग कपल्स अपनाएं ये 4 आदतें, रिश्ता मजबूत ही नहीं बनेगा एंटरटेनिंग भी

एक मजबूत रिश्ते के लिए उसमें प्यार व भरोसा होना बहुत मायने रखता है। मगर बहुत से कपल्स वर्किंग होने से एक-दूसरे के लिए ज्यादा समय नहीं निकाल पाते हैं। इसके कारण रिश्ते में खटास आने लगती है। ऐसे में कुछ आदतों को अपनाकर रिश्ते में पड़ी इस खटास को दूर किया जा सकता है। तो चलिए आज हम आपको ऐसे टिप्स बताते हैं, जिसे अपनाकर आपका रिश्ता मजबूत होने के साथ एंटरटेनिंग भी रहेगा। 

भरोसा रखें

एक हैल्दी रिलेशनशिप में भरोसा व सम्मान बहुत मायने रखता है। हो सकता है कि काम अधिक होने के कारण पार्टनर देरी से घर आए। ऐसे में उनसे लड़ने व गलत समझने की जगह उनपर विश्वास दिखाएं। साथ ही उनकी बातों को समझते हुए उन्हें प्यार व सम्मान देते हुए उनका साथ दें। 

PunjabKesari

बातें करना न छोड़ें

किसी भी रिश्ते में खटास तब आती है। जब कपल्स में बातें कम होती है। हो सकता है कि आप दोनों जॉब के चक्कर में ज्यादा बिजी रहते हो। मगर फिर भी एक-दूसरे के लिए थोड़ा वक्त निकला जरूरी है। ऐसा जरूरी नहीं है कि आप लोग घंटों बैठ कर बातें करते रहे। इसकी बजाए आप कभी-कभाव अपने पार्टनर को फोन कर उनका हाल-चाल पूछते रहे। इससे उन्हें अच्छा लगने के साथ आपके रिश्ते में मजबूती आने में मदद मिलेगी। 

तारीफ भी जरूरी

एक-दूसरे की तारीफ करने से भी रिश्ते में मजबूती आती है। असल में, पार्टनर की तारीफ करने से उन्हें इस बात का एहसास होगा कि वे आपके लिए कितनी जरूरी है। आप चाहे तो कार्ड, फूल, या कोई खूबसूरत गिफ्ट देकर भी पार्टनर को स्पेशल फील करवा सकते हैं। यकीन मानिए इससे आपका रिश्ता गहरा होने में मदद मिलेगी।

क्वालिटी टाइम करें स्पेंड 

आपके पास चाहे जितना मर्जी काम हो। मगर फिर हफ्ते में 1 दिन पार्टनर के नाम रखें। उनके साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर एक-दूसरे को समझने की कोशिश करें। आप घर पर एक साथ खाना बनाना या मूवी देख सकते हैं। इसके अलावा बाहर घूमने जाना भी अच्छा आइडिया रहेगा। इससे एक-दूसरे बात कर रिश्ते में मजबूती आने में मदद मिलेगी। 

PunjabKesari

Related News