28 APRSUNDAY2024 8:12:51 AM
Nari

Hair Color करवाने के बाद फॉलो करें ये टिप्स, लंबे समय तक टिका रहेगा रंग

  • Edited By neetu,
  • Updated: 14 Mar, 2021 12:18 PM
Hair Color करवाने के बाद फॉलो करें ये टिप्स, लंबे समय तक टिका रहेगा रंग

हेयर कट की तरह आज कल लड़कियों में हेयर कलर का भी ट्रेंड चल रहा है। इससे लुक चेंज होने के साथ खूबसूरती निखर कर सामने आती है। मगर हेयर कलर का रंग बरकरार रखने के लिए इसका कुछ खास ध्यान रखने की जरूरत होती है। नहीं तो हेयर केयर में की गई कुछ गलतियों के कारण समय से पहले ही कलर फेड होने की परेशानी हो सकती है। तो चलिए आज हम आपको आपकी उन गलतियों के बारे में बताते हुए कलर को लंबे समय तक बरकरार रखने के लिए कुछ खास टिप्स देते हैं। 

ज्यादा गर्म पानी से बाल धोने से बचें

अगप आप बाल धोने के लिए ज्यादा गर्म पानी यूज करते हैं तो अपनी इस आदत को बदल लें। इससे बाल डैमेज होने के साथ इसका कलर जल्दी ही उतर सकता है। असल में गर्म पानी से बालों के क्यूटिकल्स खुल जाते हैं। ऐसे में हेयर कलर खराब यानी फेड होने की समस्या हो सकती है। ऐसे में बालों को धोने के लिए गुनगुना पानी यूज करें। इससे स्कैल्प को जड़ों से पोषण व मजबूती मिलेगी। साथ ही हेयर कलर लंबे समय तक टिका रहेगा। 

सही शैंपू करें यूज 

हेयर कलर करवाने के बाद एक्सपर्ट्स द्वारा बताएं शैंपू ही यूज करें। असर में, ये कलर प्रोटेक्टिंग शैंपू होते हैं, जो लंबे समय तक हेयर कलर बरकरार रखने में मदद करते हैं। इसमें मौजूद इंग्रीडिएंट्स कलर को जल्दी फेड होने व बालों को डैमेज होने से रोकते हैं। इसके विपरीत कोई भी शैंपू लगाने से हेयर कलर फेड हो सकता है। ऐसे में हेयर कलर प्रोटेक्टिंग शैंपू ही इस्तेमाल करें। 

PunjabKesari

हीट प्रोटेक्टर करें यूज 

आज कल लड़कियां बालों को अलग-अलग लुक देने के लिए हीटिंग टूल्स यूज करती है। मगर कलर्ड बालों पर सीधे इसका इस्तेमाल करने से कलर फेड हो सकता है। ऐसे में इसे यूज करने से पहले बालों पर हीट प्रोटेक्टर स्प्रे लगाएं। इसमें मौजूद सिलिकोसिस और मॉइस्चराइजिंग एजेंट बालों को डैमेज होने से रोकता है। साथ ही इससे कलर बरकरार रहने से बाल और भी खूबसूरत नजर आएंगे। 

PunjabKesari

घर से निकले से पहले बालों को ढके

तेज धूप के संपर्क में आने से भी हेयर कलर जल्दी फेड हो सकता है। साथ ही बाल रुखे-बेजान व गंदे नजर आने लगते हैं। ऐसे में घर से निकलने से पहले बालों को कैप या कॉटन के कपड़े से कवर करें।

Related News