25 MAYWEDNESDAY2022 6:43:49 AM
Nari

ट्रिप दौरान भी खिला-खिला रहेगा चेहरा, फॉलो करें ये Makeup Tips

  • Edited By neetu,
  • Updated: 06 Jan, 2022 03:17 PM
ट्रिप दौरान भी खिला-खिला रहेगा चेहरा, फॉलो करें ये Makeup Tips

सफर पर जाने से पहले हर कोई अपनी जरूरत का सामान बैग में पैक करता है। बात लड़कियों की करें तो वे कपड़ों के साथ मेकअप का कुछ जरूरी सामान भी कैरी करती है। मगर ब्यूटी एक्सपर्ट अनुसार, सफर दौरान मेकअप से जुड़ी कुछ गलतियां करने से स्किन खराब होने की परेशानी हो सकती है। ऐसे में अगर आप कहीं घूमने जा रहे हैं तो सफर दौरान मेकअप से जुड़ी कुछ बातों का ध्यान रख सकती हैं। चलिए जानते हैं इसके बारे में...

बैग में रखें जरूरी सामान

अक्सर महिलाएं कहीं जाने से पहले एक अलग बैग में मेकअप का सामान भर लेती है। जबकि इनमें से कई चीजों की उन्हें जरूरत भी नहीं होती हैं। ऐसे में बैग को भरने की जगह पर सिर्फ उन मेकअप प्रोडक्ट को कैरी करें जो सबसे ज्यादा जरूरी हो।

PunjabKesari

वाटर प्रूफ काजल और आईलाइनर

ट्रिप पर जाने पर सफर दौरान मेकअप खराब होने की परेशानी हो सकती है। इससे बचने के लिए आप अपने पास वाटर प्रूफ काजल और आईलाइनर रखें। इन दोनों चीजों को लगाने से आपके चेहरे को सिंपल मगर ग्रेसफुल लुक देता है। इससे आपको हैवी मेकअप करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। मगर इस बात का खास ध्यान रखें कि आपका काजल और आईलाइनर वाटर प्रूफ हो। दरअसल, ट्रिप दौरान चेहरे पर पानी आने की परेशानी हो सकती है। इसके कारण काजल और आईलाइनर फैलने की समस्या हो सकती है।

हैवी मेकअप करने की गलती ना करें

सफर दौरान हैवी मेकअप करने से बचना चाहिए। असल में, आपको रास्ते में चेहरे पर मिट्टी पड़ने की समस्या हो सकती है। ऐसे में चेहरे पर मिट्टी चिपक जाने से मेकअप खराब होने की परेशानी हो सकती है। इसके लिए बेहतर होगा कि आप लाइट मेकअप ही करें।

बाल खुले रखने से भी बचें

ब्यूटी एक्सपर्ट अनुसार बालों को खोलकर सफर करने से भी बचना चाहिए। नहीं तो इससे बालों में मिट्टी फंस व जम सकती है। इसके कारण बालों में ड्राईनेस, उलझना आदि समस्याएं हो सकती हैं। ऐसे में बालों को नुकसान से बचाने के लिए इसे बांधकर व ढककर ही सफर करें।

PunjabKesari

ऐसा ना हो मॉइस्चराइजर

सफर दौरान कभी ज्यादा स्टिकी मॉइस्चराइजर कैरी नहीं करना चाहिए। इससे स्किन में चिपचिपाहट और पिंपल्स हो सकते हैं। इसकी जगह पर आप जेल बेस्ड प्रोडक्ट को ही बैग में रखें।


pc: istock

Related News