23 FEBSATURDAY2019 1:05:23 PM
Nari

76 साल की उम्र में भी फिट हैं जितेंद्र, हैल्दी डाइट को बताया फिटनेस सीक्रेट

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 28 Jan, 2019 09:45 AM
76 साल की उम्र में भी फिट हैं जितेंद्र, हैल्दी डाइट को बताया फिटनेस सीक्रेट

बॉलीवुड में कई स्टार्स एेसे हैं जिनके फिट बॉडी से उनकी उम्र का अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल है। इन्हीं में से एक हैं जितेंद्र। 76 साल की उम्र में भी जितेंद्र पर मोटापा हावी नहीं हो पाया। अपने जमाने के जम्पिंग जैक जितेंद्र की फिटनेस के लोग आज भी दीवाने हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि जितेंद्र खुद को फिट रखने के लिए क्या करते हैं।

ऑर्गनिक घी हैं फिटनेस सीक्रेट

बता दें कि 2017 में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुद अपनी फिटनेस के बारे में बताया था। दरअसल, पिछले 50 साल से जितेंद्र ने घी या गहरी तली हुई चीजें नहीं खाईं। उन्हें लगता था कि घी खाना अनहैल्दी होता है और इससे वजन बढ़ता है। लेकिन वह तब गलत साबित हुए जब अम्बाजी (गुजरात) मंदिर में उनकी मुलाकात दुबई के एक जेंटलमैन से हुई, जिसने उन्हें बताया कि वह गाय पालता है और उन्हें ऑर्गनिक घांस खिलाता है। इससे उसे ऑर्गनिक दूध मिलता है और इस दूध से वह घी बनाता है। उसने उन्हें वह घी ट्राय करने को कहा, उन्हें घी बहुत पसंद आया। उन्होंने 50 साल बाद बहुत घी खाया  लेकिन उनका वजन बिल्कुल नहीं बढ़ा पर उनका कोलेस्ट्रॉल कुछ बढ़ने लगा। इसी वजह से वह ज्यादा घी के सेवन को अवॉइड करने लगे। बता दें कि ऑर्गेनिक घी बहुत हल्का होता है और यह भैंस के दूध से बने घी की तुलना में ज्यादा फैटी (वसायुक्त) नहीं होता।
PunjabKesari, jeetandra

फिट रहने के लिए जितेंद्र बैलेंस डाइट लेते है। उनका मानना है कि डाइट कंट्रोल के बगैर एक्सरसाइज से सिर्फ 15 फीसदी वजन कम किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मेरा मतलब भूखे रहने से नहीं है, बल्कि सही खाना खाने से है। जब मैंने 'कारवां' (1971 में रिलीज हुई फिल्म) शुरू की तो मैं कुछ मोटा दिखता था। लेकिन जवानी में यह लुक अच्छा होता है। हालांकि, उम्र के साथ आपका वजन और बढ़ता है, जो बेहूदा लगता है।" साथ में उन्होंने कहा कि उम्र के हिसाब से अपना डाइट प्लान बदलता रहना चाहिए ताकि आप हेल्दी रह सकें। 

Related News

From The Web

ad