17 JUNMONDAY2024 9:49:35 AM
Nari

दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में मौत का 'तांडव', आग लगने से 7 नवजात ने गंवाई जान

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 26 May, 2024 11:24 AM
दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में मौत का 'तांडव', आग लगने से 7 नवजात ने गंवाई जान

नारी डेस्क : कल का दिन भारत के लिए किसी काले दिन से कम नहीं था। गुजरात में भीषण आग के बाद दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में भी रात को खतरनाक आगे की लपटें देखने को मिली, जिसमें 7 बच्चों की झुलसकर मौत हो गई। 12 बच्चों को कल देर रात रेस्क्यू कराया गया था, उसमें से अस्पताल में इलाज के दौरान 7 बच्चों की मौत हो गई थी। 5 बच्चे अभी भी अस्पताल में हैं और एक बच्चा वेंटीलेटर पर है। बता दें, कल रात को दिल्ली अग्निशमन सेवा को रात 11.32 बजे विवेक विहार क्षेत्र के ब्लॉक बी, आईटीआई के पास, बेबी केयर सेंटर से आग लगने की सूचना मिली थी। नौ दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। अधिकारियों का कहना है कि इमारत से 12 नवजात शिशुओं को सफलतापूर्वक रेस्क्यू कर लिया गया है। 

PunjabKesari

अरविंद केजरीवाल ने पूरी घटना पर जताया दुख

वहीं इस पूरी घटना पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि बच्चों के अस्पताल में आग की ये घटना बेहद दुखद है। इस हादसे में जिन्होंने अपने मासूम बच्चों को खोया उनके साथ हम सब खड़े हैं। घटनास्थल पर सरकार और प्रशासन के अधिकारी घायलों को इलाज मुहैया करवाने में लगे हुए हैं। घटना के कारणों की जांच की जा रही है और जो भी इस लापरवाही का जिम्मेदार होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

120 गज की बिल्डिंग में बना था बेबी केयर सेंटर

दिल्ली फायर विभाग के मुताबिक बेबी केयर सेंटर 120 गज की  बिल्डिंग में बना था। पहले फ्लोर से 12 बच्चों को रेस्क्यू किया गया, जिसमें से 7 बच्चों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया वहीं 5 बच्चों को इलाज अभी भी चल रहा है। एक बच्चे ने आज सुबह ICU में दम तोड़ दिया। वहीं आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

PunjabKesari

सेंटर के अंदर थे ऑक्सीजन सिलेंडर

यहां पर बड़ी संख्या में ऑक्सीजन सिलेंडर होने की बात भी कही जा रही हैं।  कुछ ऑक्सीजन सिलेंडर आगे में फटे भी थे। जिसके बाद दमकल विभाग के 16 वाहनों ने करीब 50 मिनट के अंदर आग पर काबू पा लिया।

Related News