26 APRFRIDAY2024 11:24:11 PM
Nari

हर 'Kiss' का होता है अलग मतलब, जानें कैसे जताएं प्यार

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 12 Feb, 2020 11:16 AM
हर 'Kiss' का होता है अलग मतलब, जानें कैसे जताएं प्यार

प्यार भरा वैलेंटाइन वीक चल रहा है। अब बस सभी को खासतौर पर वैलेंटाइन डे का इंतजार है। लोग इस वीक के हर दिन को बड़े प्यार और एक्साइटमेंट के साथ मना रहें है। कल 13 फरवरी को किस डे के तौर पर सेलिब्रेट किया जाएगा। इस दिन सभी चाहने वाले एक-दूसरे को किस कर अपने दिल में छुपा उनके लिए प्यार का इजहार करेंगे। साथ ही ऐसा जरूरी नहीं है कि ये स्पेशल डे सिर्फ पार्टनर्स या लव वन के लिए है। इसे दोस्त, फैमिली साथ ही स्पेशल वन के साथ मनाया जा सकता है। सभी अलग-अलग तरीके से किस कर अपने प्यार का एहसास करवाता है। साथ ही इसके जरिए आपस की नजदीकियों का पता चलता है। तो आइए आज हम जानते हैं किस तरह के किस का क्या मतलब होता है। 

फोरहेड किस

अगर आपका पार्टनर आपके माथे पर किस करें तो समझ जाए कि आप उनके लिए बेहद खास है। वो आपकी दिल से रिस्पेक्ट करते है औऱ आपको खोना नहीं चाहते है। ऐसा जरूरी नहीं कि ये पार्टनर या लवर के बीच हो ये दोस्त और पैरैंट्स भी अपने प्यार का इजहार करने के लिए कर सकते है। 

Image result for forehead kiss  pic,nari

फ्लाइंग किस

जब कभी कोई आपको बिना टच किए कहीं दूर से हवा में किस करें तो  उसे Flying kiss कहते हैं। इसका मतलब कि वो आपसे बेइंतेहा प्यार करते है। साथ ही आपसे दूर होना नहीं चाहते है।

चीक किस

जब कोई किसी को पसंद करता है तो वो उसे उसकी चीक्स यानी गालों पर किस करता है। ऐसे में अगर कोई आपको गालों पर किस करें तो समझ जाए कि वो आपसे प्यार करता है। ऐसा ज्यादातर दोस्तों, पार्टनर, पैरेंट्स के होता है। 

Image result for  family  pic,nari

स्पाइडर किस

अगर कोई अचानक पीछे से आकर आपको गले लगाए और फिर किस करें तो इसे Spider kiss कहते हैं। इसका मतलब है कि वो आपको बहुत प्यार करते है।

Image result for forehead kiss pic,nari

हैंड किस

किसी के हाथ पर किस करने का एक अलग ही मतलब होता है। इसपर आप यह समझ सकते है कि सामने वाला आपसे इम्प्रेस है और आपको डेट करना चाहता है। आपके साथ अपने रिश्ते को  आगे बढ़ाना चाहता है। इसके अलाव ऐसा बड़े बुजुर्गों को या फिर किसी को सम्मान देने के लिए भी हाथों पर किस किया जाता है। 

Image result for hand kiss pic,nari

लिप किस

अपने दिल के प्यार को पूरी करह बयान करने के लिए लिप किस किया जाता है। ऐसा जरूरी नहीं है कि होठों पर किस पार्टनर्स या प्यार करने वालों के द्वारा  किस की जाती है। कई देशों में खासतौर पर विदेशों में  पेरेंट्स अपने बच्चों को होंठो पर किस कर अपने प्यार को दर्शाते है। 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News