05 MAYSUNDAY2024 10:33:59 AM
Nari

बारिश के मजे को दोगुना करेंगे चटपटे Veg Spring Roll, बस फॉलो करें ये आसान रेसिपी

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 29 Jul, 2023 11:55 AM
बारिश के मजे को दोगुना करेंगे चटपटे Veg Spring Roll, बस फॉलो करें ये आसान रेसिपी

बारिश का हसीन मौसम चल रहा है। ऐसे मौसम में कचौड़ी, पकौड़ी और पराठे जैसे कई चटपटे डिशेज बनाते हैं, पर अगर आप कुछ अलग बनना चाहती हैं वेज स्प्रिंग रोल ट्राई कर सकते हैं। वेज स्प्रिंग रोल हर किसी को पसंद आते है। पर बारिश का मौसम में बाहर से खाना सेहत के लिए अच्छा नहीं होता है। ज्यादा अच्छा होगा की घर पर ही स्प्रिंग रोल बनाएं। ये बनाने में बेहद आसान है। आइए आपको बताते हैं आपको इसकी रेसिपी...

PunjabKesari


स्प्रिंग रोल बनाने के लिए सामग्री

कॉर्नफ्लावर/कॉर्नस्टार्च- 1 कप
प्याज- आधा कप
पत्ता गोभी- 1 कप
शिमला मिर्च- आधा कप
गाजर कद्दूकस- 1 कप
नूडल्स उबले- आधा कप
सोया सॉस - 2 टी स्पून
तेल- 1 टेबलस्पून
पेपर पाउडर
नमक- स्वाद के अनुसार

स्प्रिंग रोल बनाने की विधि

1. स्टफिंग बनाने के लिये एक नॉन-स्टिक बर्तन में थोड़ा सा तेल गरम करें, उसमें डालें प्याज़, हरे प्याज़, गाजर, शिमला मिर्च, पत्ता गोभी और नमक और टॉस करें।

2.पेपर पाउडर और सोया सॉस डालकर मिला लें। बीन स्प्राउट्स और हरे प्याज़ के पत्ते डालकर मिला लें। तबतक पकाएं जबतक सब्जियां पक जाएं।

3. अब इसे ठंडा होने के लिए रख दें। कढ़ाई में तेल गरम करने रखें। कॉर्नफ्लावर को 2 बडे़ चम्मच पानी में मिलाकर एक पेस्ट बना ले। स्प्रिंग रोल रेपर को फैला कर रखें।

4.स्टफिंग के मिश्रण के 10 भाग बना लें, हर भाग को हर रेपर पर एक ओर रखें, बगलों को बीच में लाकर कसकर रोल कर लें। कॉर्नफ्लावर के पेस्ट लगाकर सील कर लें।

5.रोल्स को भीगे कपडे़ से ढक कर रखें। रोल्स को गरम तेल में डालकर सुनहरा और करारे होने तक तल लें। तेल से निकालकर अब्ज़ौरबेन्ट पेपर पर रखें। हर रोल को काटकर गरमागरम परोसें।

PunjabKesari

Related News