29 APRMONDAY2024 12:07:13 PM
Nari

भारी बारिश ने किए हालात खराब, ऑरेंज अलर्ट के साथ दिल्ली में स्कूल हुए बंद

  • Edited By palak,
  • Updated: 26 Jul, 2023 12:57 PM
भारी बारिश ने किए हालात खराब, ऑरेंज अलर्ट के साथ दिल्ली में स्कूल हुए बंद

पूरे देश में इन दिनों भारी बारिश ने तुफान मचाया हुआ है। दिल्ली-एनसीआर में भी काफी बारिश हो रही है। वहीं भारी बारिश के चलते नोएडा में स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं। इसके अलावा उत्तराखंड के भी कई इलाकों में भारी बारिश के चलते मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। बारिश के चलते हुए महाराष्ट्र में भी शैक्षिक संस्थान बंद कर दिए गए हैं। भारी बारिश के चलते मौसम विभाग ने भी अलर्ट जारी किया है। 

नोएडा में बंद हुए स्कूल 

नोएडा में भारी बारिश के चलते जिला प्रशासन ने स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है। जिसके चलते आज यानी की 26 जुलाई नर्सरी से लेकर 12 तक सारी कक्षाओं के स्कूल बंद रहेंगे। मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी मध्य भारत के कुछ हिस्सों में उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तर हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी आज और कल काफी भारी बारिश हो सकती है। वहीं पूर्वी भारत के हिस्सों में 28 से लेकर 30 जुलाई के बीच भारी बारिश होने के अनुमान हैं।

PunjabKesari

दिल्ली एनसीआर में बुरा हाल 

दिल्ली एनसीआर में बारिश का कोहराम देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने इस बात का अनुमान लगाया है कि अगले कुछ घंटों में दिल्ली, नोएडा और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश होगी जिसके चलते आईएमडी ने बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया है। दिल्ली में अभी बाढ़ का पानी भी कम नहीं था ऐसे में फिर से जलजमाव होने का खतरा बढ़ने लगा है। नोएडा और गाजियाबाद में हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण बाढ़ का पानी भी फैला हुआ है ऐसे में दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश के कारण हो रहे जलजमाव के कारण सड़कों और गाड़ियों की रफ्तार भी धीमी पड़ गई है। कई इलाकों में तो भारी जाम भी लग गया है। 

PunjabKesari

बारिश बन सकती है परेशानी का कारण 

मूसलाधार बारिश के कारण परेशानी खड़ी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री होगा। वहीं पूरे हफ्ते में दिल्ली में बारिश का अनुमान भी लगाया जा रहा है। 

PunjabKesari

Related News