17 NOVSUNDAY2019 12:39:25 PM
Nari

सड़क पर गिरा नोट देता है ये संकेत, आइए जानते हैं कैसे करें इस्तेमाल ?

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 19 Oct, 2019 03:50 PM
सड़क पर गिरा नोट देता है ये संकेत, आइए जानते हैं कैसे करें इस्तेमाल ?

दुनिया में बहुत से ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्हें रास्ते में गिरा हुआ सिक्का या फिर नोट मिला होगा। शास्त्रों के अनुसार इस तरह सड़क पर गिरे पैसों का मिलना बहुत शुभ माना जाता है। इसका मतलब है कि आपके जीवन में बहुत जल्द ही कुछ नया या फिर अच्छा होने वाला हैं जिससे आपकी जिदंगी बदल सकती हैं। आइए आज बात करते हैं सड़क पर इस तरह गिरे हुए पैसे मिलने से जुड़े कुछ खास टिप्स...

Related image,nari

अगर आप किसी नई चीज की शुरुआत करने जा रहे हैं और आपको रास्ते में अचानक कही पर गिरा हुआ सिक्का मिल जाये तो यह बहुत ही शुभ होता हैं इसका मतलब है कि आपके शुरु किए जाने वाले काम का रिजल्ट आपको बहुत अच्छा मिलेगा।

जीवन में सफलता

रास्ते में सिक्के का मिलना इस ओर भी इशारा करता हैं कि आप आपने जीवन में सफलता,उन्नति और नई उपलब्धि की ओर बढ़ रहे हैं।

भाग्य का प्रतीक

फेंगशुई में पैसे को केवल लेन-देन के रूप में ही नहीं देखा जाता बल्कि इसे अच्छे भाग्य का प्रतीक भी माना जाता है इसीलिए जिन लोगों को सड़क पर गिरा हुआ पैसा मिलता है वे बहुत ही लकी समझे जाते हैं।

Image result for lucky person,nari

समय और दिशा

सिक्का और नोट मिलने पर आपके मन में क्या विचार चल रहा है, यह बात भी महत्व रखती है। जब आपको सड़क पर गिरे पैसे मिले तो उस वक्त समय और दिशा का ध्यान जरुर रखें। इस तरह सड़क पर धन राशि का मिलना इशारा कर रहा होता है कि आपको किस दिशा में आगे बढ़ने की जरूरत है।

अब कई बार किसी व्यक्ति को 1 रुपया मिलता है तो किसी को दस का नोट या फिर इससे भी ज्यादा। शास्त्रों के अनुसार पैसों की कीमत के हिसाब से इनका प्रभाव भी अलग-अलग होता है। आइए जानते हैं कैसे..

1 रुपए का सिक्का

यदि आपको सड़क पर 1 रुपए वाला सिक्का मिले तो समझ जाएं कि जीवन में किसी नए काम की शुरुआत होने वाली है। इस एक रुपए के सिक्के को उठाकर अपने घर ले जाएं और उसे कांच के गिलास में पानी भरकर उसमें डाल दें। अच्छी तरह साफ करने के बाद सिक्के को घर के मंदिर में रख लें।

Related image,nari

10 का नोट

10 का नोट मिलने का मतलब है आप अपने लिए हुए फैसलों पर पूरा भरोसा कर सकते हैं। कई बार व्यक्ति खुद के दिल की न सुनकर दूसरों की बातों पर जल्द यकीन कर बैठता है। मगर यदि आपको रास्ते में 10 का नोट मिले तो आपको अपने लिए हुए फैसलों के साथ आगे बढ़ने में जरा भी गुर्रेज नहीं करना चाहिए।

सड़क पर मिले पैसों का क्या किया जाए ?

अब सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि सड़क पर मिलने वाले इन पैसों का क्या किया जाए ? कुछ लोग इन्हें मंदिर में भगवान को चढ़ा देते हैं या फिर अपने पर्स में रख लेते हैं। तो या फिर कई लोग अपने किसी रुके हुए काम में इनका इस्तेमाल कर लेते हैं। मगर इन पैसों का इस्तेमाल आपको समय और जगह के हिसाब से करना चाहिए। जैसे कि...

ऑफिस जाते वक्त पैसे मिलें तो..

अगर ऑफिस जाते वक्त आपको पैसे मिलें तो उन्हें अपने काम करने वाली जगह पर रखें। ऐसा करने से कामकाज करने में आपकी एकाग्रता बढ़ेगी साथ ही जीवन में तरक्की के क्षेत्र में ये पैसे आपकी मदद करेंगे। इन पैसों को घर की तिजोरी में कभी नहीं रखना चाहिए।

आप चाहें तो इन्हें अपने पर्स में रख सकते हैं। मगर ध्यान रखें इन पैसों को खर्च नहीं करना है और न ही किसी को दान देने है। 

तो इस तरह यदि आगे से आपको रास्ते में गिरे पैसे दिखें तो इसे अपना गुड-लक समझें और उन्हें अपने पास रखें।
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News