20 APRSATURDAY2024 10:29:52 AM
Nari

दहेज की बलि चढ़ी 24 वर्षीय मेडिकल छात्रा, 1 एकड़ जमीन और कार के बावजूद लालची पति को चाहिए थे 10 लाख रुपए

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 23 Jun, 2021 11:40 AM
दहेज की बलि चढ़ी 24 वर्षीय मेडिकल छात्रा, 1 एकड़ जमीन और कार के बावजूद लालची पति को चाहिए थे 10 लाख रुपए

केरल के कोल्लम जिले में सोमवार को 24 साल की एक महिला का पति के घर पर ही संदिग्ध परिस्थितियों में शव पाया गया है। मृतका के परिवार का आरोप है कि बेटी को उसका पति दहेज के लिएलगातार टॉर्चर करता था। 
 

दहेज में 1 एकड़ जमीन,टोयोटा की कार के बावजूद लालची पति को चाहिए था 10 लाख रुपए-
महिला के परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद केरल महिला आयोग ने उसकी मौत का केस लिया है। रिपोर्ट के अनुसार, महिला के परिवार ने दहेज के रूप में एक एकड़ जमीन और एक टोयोटा यारिस कार दी थी, लेकिन महिला का पति कार के बदले 10 लाख रुपए की नकद राशि चाहता था। 

PunjabKesari

मृतका की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिलने के बाद की जाएगी कार्रवाई-
वहीं मृतका के परिवार वालों की शिकायत पर स्थानीय पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और वे पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। जिसके बाद एफआईआर में और आरोप लगाए जाएंगे। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पोस्टमॉर्टम सरकारी मेडिकल कॉलेज, तिरुवनंतपुरम में किया जाएगा और रिपोर्ट मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी।
 

मौत से एक दिन पहले महिला ने कजिन को बताई थी अपनी आपबीती- 
वहीं, अपनी मौत से एक दिन पहले, महिला विस्मया  ने अपने कजिन को मैसेज भेजा था जिसमें उसने लिखा था कि उसे गंभीर हमले का सामना करना पड़ा और उसके साथ मारपीट करने के बाद, उसके पति ने उसके बाल खींचे हैं। उसने मैसेज में यह भी लिखा  कि उसने हमले के बारे में किसी को न बताने के लिए कहा है। उसने अपने कजिन के साथ जो तस्वीर शेयर की, उसमें उसके चेहरे, कंधे और हाथों पर चोट के निशान दिखाई दे रहे हैं।  उसने आरोप लगाया कि दहेज में दी गई कार से उसका पति खुश नहीं था और इसी वजह से वह उसके साथ मारपीट करता था। मैसेज के साथ, उसने शारीरिक उत्पीड़न के दौरान लगी चोटों की तस्वीरें भी भेजी थीं। 

PunjabKesari

बेटी कभी भी आत्महत्या नहीं कर सकती
वहीं परिजनों का कहना है कि उनकी बेटी कभी भी आत्महत्या नहीं कर सकती उसकी हत्या की गई है।  वहीं इस मामले में पुलिस ने कहा कि आरोपी पति को जल्द अदालत में पेश किया जाएगा और बाद में उनकी हिरासत की भी मांग की जाएगी लेकिन इसके लिए अभी और जांच की जरूरत है। 


 


 

Related News