26 APRFRIDAY2024 10:59:43 PM
Nari

जामुन खाने के बाद ना खाएं ये 3 चीजें नहीं तो होगी पेट में गड़बड़ी

  • Edited By Nisha thakur,
  • Updated: 03 Aug, 2018 02:53 PM
जामुन खाने के बाद ना खाएं ये 3 चीजें नहीं तो होगी पेट में गड़बड़ी

जामुन गर्मियों और मानसून के सीजन में पाया जाता है। ये खट्टा-मीठा फल सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसमें पाए जाने वाले कैल्शियम, पोटैशियम, आयरन,कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन और विटामिन्स हमें हैल्दी रखने का काम करते हैं। डायबिटीज में जामुन किसी औषधी से कम नहीं है। मगर क्या आप जानते हैं कि इन 3 चीजों के साथ जामुन खाने से सेहत को फायदा होने की बजाय नुकसान होता है। तो आइए जानते हैं वह कौन सी 3 चीजें हैं जिनको साथ में नहीं खाना चाहिए।   

 

1. जामुन के बाद दूध

PunjabKesari
कभी भूलकर भी जामुन और दूध को साथ में ना लें। क्योंकि ये दोनों साथ में मिलकर एक जहरीली गैस का निर्माण करते हैं। इससे गैस, कब्ज, पेट संबंधित और भी कई समस्याएं हो सकती है। अगर आपको दूध पीना भी है तो कम से कम 2 घंटे बाद दूध पिए। 

 

2. जामुन के बाद अचार 

PunjabKesari
जामुन के बाद आचार ना खाएं। दोनों को साथ में खाने से पेट में जहर बन सकता है! इससे आप बीमार हो सकते हैं। जामुन से होने वाले फायदों का पूरा लाभ प्राप्त करने के लिए आचार साथ में ना खाएं। इसलिए भूल से भी जामुन और आचार का सेवन एक साथ ना करें।

 

3. जामुन के बाद हल्‍दी

PunjabKesari
जामुन खाने के बाद भूलकर भी हल्दी का सेवन ना करें। क्योंकि अगर आप इन दोनों को साथ में लेते हैं तो शरीर में रिएक्शन होने लगता है। इसके चलते आपकी सेहत बिगड़ सकती है। इसके साथ जामुन के बाद हल्दी खाने से पेट में जलन होने लगती है। इस सभी प्रॉब्लम्स से बचने के लिए जामुन और हल्दी को साथ में ना लें। 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News