01 DECTUESDAY2020 9:27:02 PM
Nari

उधारी के कपड़े बिगाड़ सकते हैं बनता काम, कभी किसी से ना मांगे ये चीजें

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 19 Aug, 2020 11:57 AM
उधारी के कपड़े बिगाड़ सकते हैं बनता काम, कभी किसी से ना मांगे ये चीजें

अक्सर पेन, कपड़ें या फिर जरूरत पड़ने पर पैसे अपने दोस्तों से उधार मांग लेते हैं। मगर, वास्तु के अनुसार, कुछ चीजें ऐसी होती है, जिन्हें ना ही तो किसी को देना चाहिए और ना ही लेना। वास्तु के अनुसार, कुछ चीजों का लेन-देन ना सिर्फ घर में नेगेटिविटी बढ़ाता है बल्कि इससे तरक्की में भी बाधा आती हैं। चलिए आपको बताते हैं कि दूसरों से ली गई ऐसी कौन-सी चीजें हैं जो परेशानी की वजह बन सकती हैं।

कलम

अक्सर आप लोग अपने दोस्त या सहकर्मी से पेन तो मांग लेते हैं लेकिन उसे वापिस नहीं करते। वास्तुशास्‍त्र के अनुसार, इससे आर्थिक समस्‍याएं और पैसों का नुकसान हो सकता है। ऐसे में बेहतर होगा कि आप किसी से पेन लेने के बाद आप उसे वापिस कर दें।

PunjabKesari

कपड़े

वास्तु के अनुसार, दूसरों से उधार लिए कपड़े पहनने से उसकी नेगेटिव एनर्जी हमारे अंदर आने लगती है और मानसिक तनाव बढ़ने लगता है। साथ ही ध्यान रखें कि किसी भी शुभ कार्य के लिए किसी दूसरे के कपड़े ना पहनें। इससे आपका काम बिगड़ सकता है।

शंख

देवी लक्ष्मी का प्रतीक शंख घर में सुख-समृद्धि लाता है लेकिन अगर यह किसी से उधार लिया गया हो तो इससे परेशानियां भी आ सकती हैं। मान्यता है कि शंख को उधार देने या लेने से माता लक्ष्मी रूठ जाती है, जिससे आपको आर्थिक समस्याएं झेलनी पड़ती है। अगर किसी कारण आप किसी को शंख दे भी रहे हैं तो उसे वापिस गंगाजल से धोकर मंदिर में रखें।

PunjabKesari

घड़ी

वास्तुशास्त्र के अनुसार, घड़ी अच्छा और बुरा दोनों प्रभाव डालती हैं इसलिए इसे कभी भी किसी को नहीं देना चाहिए और ना ही किसी की घड़ी पहननी चाहिए। इससे आपको जीवन में असफलता का सामना करना पड़ सकता है।

परफ्यूम

माना जाता है कि किसी से मांगा हुआ परफ्यूम लगाने से रिश्ते में दरार पड़ती है। ऐसे में बेहतर होगा कि आप किसी से परफ्यूम का लेन-देन ना करें।

PunjabKesari

Related News