12 APRMONDAY2021 4:31:06 PM
Nari

परीक्षा में सफलता पाने के लिए करें यह खास उपाय

  • Edited By neetu,
  • Updated: 04 Mar, 2021 11:07 AM
परीक्षा में सफलता पाने के लिए करें यह खास उपाय

इलायची खाने व चाय का स्वाद बढ़ाने के साथ सेहत को दुरुस्त रखती है। ऐसे में हर भारतीय रसोई में यह खासतौर पर इस्तेमाल की जाती है। मगर वास्तु के अनुसार यह छोटी सी इलायची जीवन की बड़ी से बड़ी परेशानी दूर करने में भी मदद करती है। साथ ही बात छात्रों की करें तो वे परीक्षा में सफलता पाने के लिए इन दिनों पढ़ाई में लगे हैं। ऐसे में पढ़ाई के साथ इलायची के जुड़े कुछ खास उपाय करने से परीक्षा में सफलता मिलने के साथ जीवन की अन्य परेशानियां दूर होगी। तो चलिए जानते हैं इलायची से जुड़े कुछ खास व आसान वास्तु उपाय...

परीक्षा में सफलता पाने के लिए

जो लोग किसी परीक्षा में बैठने वाले हैं वे गुरुवार सूर्यास्त से 30 मिनट पहले बरगद पेड़ के 5 पत्ते तोड़ लें। फिर इन पत्तों में 5 अलग-अलग तरह की मिठाइयां रखें। फिर इन पत्तों और 2 इलायची को पीपल के पेड़ के नीचे रखें। उसके बाद बिना पीछे देखें घर चले जाएं। 

PunjabKesari

हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता 

कई बार बहुत मेहनत करने के बावजूद भी सफलता हाथ नहीं लगती है। ऐसे में रोजाना 1 इलायची हरे कपड़े में बांधकर तकिए के नीच रखकर सोएं। अगली सुबह उस इलायची को किसी बाहरी को खिलाएं। इससे सफलता के रास्ते खुलेंगे साथ ही सभी बिगड़े काम बनने लगेंगे। 

मनचाहा साथी पाने के लिए 

कुंवारे लोग 2 इलायची के साथ 5 तरह की मिठाई मंदिर में चढ़ाएं। साथ ही देसी घी का दीपक जलाकर, जल चढ़ाएं। इससे उनके शादी के संयोग खुलने के साथ मनचाहा साथी मिलेगा। इस उपाय को लड़के गुरुवार और लड़कियां शुक्रवार की शाम को करें। 

PunjabKesari

रिश्तों में आएगी मिठास 

पति-पत्नी में लड़ाई-झगड़े व तनाव रहने से घर का माहौल खराब रहता है। ऐसे में शुक्रवार या रविवार के दिन 3 इलायची को अपने शरीर से छूकर श्रीकृष्ण का ध्यान करते हुए पल्लू या रुमाल में बांध लें। फिर इसे अपने पास ही रखें। अगली सुबह इस इलायची को पीस कर खाने या चाय में मिलाकर पति को खिलाएं। इससे रिश्तों में चल रहा तनाव दूर होकर मिठास आएगी। 

आर्थिक स्थिति होगी मजबूत 

किसी गरीब, जरूरतमंद या किन्नर को 1-1 सिक्का व इलायची दान करें। इससे आर्थिक परेशानियां दूर होकर नौकरी व कारोबार में तरक्की मिलेगी। साथ ही आय के नए स्त्रोत बनेंगे। इसके अलावा हर समय अपने पर्स में भी 5 इलायची जरूर रखें। 


 

Related News