19 NOVTUESDAY2019 11:40:54 AM
Nari

दोस्ती के रिश्ते में खट्टास लाएंगी एक दूसरे संग शेयर की गई ये 6 चीजें

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 07 Nov, 2019 10:14 PM
दोस्ती के रिश्ते में खट्टास लाएंगी एक दूसरे संग शेयर की गई ये 6 चीजें

अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ चीजें शेयर करना आम बात है। मगर कई बार हमें अपनी चीजें दूसरों को देते वक्त थोड़ा सोच-विचार जरुर कर लेना चाहिए। वास्तु के अनुसार कई बार अपनी कुछ पर्सनल चीजें दूसरों के साथ शेयर करने से आपके लिए यह दुर्भाग्य की निशानी बनता जाता है। आइए आज जानते हैं भला ऐसी कौन-कौन सी वस्तुएं है जिन्हें आपको दूसरों के साथ शेयर करने से परहेज करना चाहिए और भला क्यों...

घड़ी

लोग आमतौर पर किसी के हाथ पर बंधी घड़ी देखकर उसे दो-चार दिन पहने के लिए मांग लेते हैं। मगर यदि आप अपनी घड़ी किसी दूसरे को पहनने के लिए देते हैं तो समझ लें आपने अपनी किस्मत उसे सौंप दी है। हो सकता है आपका साथ उस दौरान कुछ अच्छा होने वाला हो, तो ऐसे में वो अच्छा वक्त उस घड़ी पहनने वाले के पास ही जाएगा। ऐसे में अपनी घड़ी कभी भी किसी के साथ शेयर न करें।

Related image,nari

अंगूठी

महिलाएं कई बार अपनी दोस्त के हाथ में पड़ी रिंग देखकर उसे पहनने की इच्छा जताती हैं। मगर ऐसा करने से रिंग देने और लेने वाले दोनों व्यक्तियों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में कभी भी अपनी अंगूठी किसी दूसरे के साथ शेयर न करें।

कपड़े

यदि आप किसी दूसरे व्यक्ति के कपड़े पहनते हैं या फिर दूसरे इंसान को पहनने के लिए देते हैं तो ऐसा करने से दुर्भाग्य आपको चारों तरफ से घेर लेता है। सेहत के लिहाज से भी एक दूसरे के कपड़े पहनना अनुचित माना जाता है। वास्तु के अनुसार दूसरों को अपने कपड़े पहनने के लिए देना या फिर उनके पहने हुए कपड़े खुद इस्तेमाल करना आपको बिमार बना सकता है।

Related image,nari

पैसे 

पैसे उधार देने या फिर लेने से भी आप और आपके रिश्तेदार व दोस्तों के बीच खट्टास पैदा हो सकती है। कोशिश करें अपने दोस्त या फिर किसी भी रिश्तेदार से पैसे उधार मत लें। ऐसा करने से दोनों के बीच झगड़े और रिश्तों में दर्रार पैदा हो सकती है।

कंघी

किसी दूसरे की कंघी इस्तेमाल करना जहां आपके बाल और स्कैलप के लिए नुकसानदायक है, वहीं ऐसा एक दूसरे की कंघी इस्तेमाल करने से आपके भाग्य पर इसका विपरीत असर डलता है।

Related image,nari

पेन

एक दूसरे का पेन इस्तेमाल करने से आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अक्सर लोग किसी कार्यालय में जाने से पहले पेन साथ लेना भूल जाते हैं और वहां जाकर इधर-उधर से पेन की मांग करते हैं। किसी भी तरह की आर्थिक परेशानी से बचने के लिए हमेशा अपना पेन अपने साथ रखें। 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News