15 MAYWEDNESDAY2024 11:41:33 AM
Nari

गलती से मिस्टेक ! पार्टनर से लड़ाई के बाद ना करें ये 3 काम वरना बिगड़ जाएगी बात

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 21 Oct, 2023 04:20 PM
गलती से मिस्टेक ! पार्टनर से लड़ाई के बाद ना करें ये 3 काम वरना बिगड़ जाएगी बात

किसी भी रिश्ते में लड़ाई होना बहुत ही आम बात है। कहते हैं छोटी- मोटी नोक- झोंक से रिश्ते में मजबूती आती हैं। लेकिन प्यार को बरकारार रखने के लिए जरूरी है कि झगड़े को पॉजिटिवली लें और कुछ ऐसा काम ना करें, जिससे आपके पार्टनर को ठेस पहुंचे, वरना बात और बिगड़ सकती है। आइए आपको बताते हैं लड़ाई के बाद कौन से काम भूलकर भी नहीं करने चाहिए....

दिल से करें सुलाह

कई बार पार्टनर  से झगड़ा लंबा खिंच जाता है, और पार्टनर सिर्फ ऊपर- ऊपर से सब कुछ ठीक होने का दिखावा करते हैं, जबकि दिल के अंदर ठेस बनी रहती हैं। इससे आपका झगड़ा  भले ही कुछ देर के लिए खत्म हो जाए, लेकिन फिर भी आप एक- दूसरे के सामने असहज महसूस करेंगे। इसलिए समय लें और  दिल से बातचीत करके सारेगिले- शिकवे  दूर करें।

PunjabKesari


ना करें झगड़े को सुलझाने की जल्दी

कई बार लड़ाई- झगड़ा होने के बाद जरूरी होता है कि एक- दूसरे को टाइम दें और थोड़ी दूरी बनाकर रखें। गुस्सा में चीजें ठीक होने की बजाए और खराब हो जाती है। खुद को और अपने पार्टनर को ठंडा होने का समय दें। जब आपका दिमाग शांत हो जाए तो ठंडा होकर एक- दूसरे से बात करें, आप बेहतर तरीके से सोच पाएंगे।

झगड़े की शुरुआत पर ना करें बात

कई बार हम लोग लड़ाई की वजह ढूंढने में लग जाते हैं। लेकिन कई बार झगड़े की शुरूआत के बारे में सोचने पर असल मुद्दा हाथ से निकल जाता है। गर आप झगड़े की शुरुआत पर ही बात करते रहेंगे तो इससे ज्यादा ग़ुस्सा आएगा, और पुरानी बातें सामने आएंगी और गलतफहमी और ज्यादा बढ़ेंगी। इससे आपका रिश्ता और कमजोर होगा। इसलिए पुरानी बातों को सामने न लाते हुए फिलहाल के मामले को सुलझाने की कोशिश करें।

PunjabKesari

Related News